जेल भेजने से पहले तोड़ दिए थे हाथ-पैर, चंद्रशेखर आजाद ने स्पेशल इंटरव्यू में लगाए संगीन आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2320925

जेल भेजने से पहले तोड़ दिए थे हाथ-पैर, चंद्रशेखर आजाद ने स्पेशल इंटरव्यू में लगाए संगीन आरोप

Chandrashekhar Azad Interview :  आजाद समाज पार्टी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद लोकसभा में सांसद पद की शपथ लेने के बाद ANI का दिए इंटरव्‍यू में कई खुलासे किए.

Chandrashekhar Azad

Chandrashekhar Azad Interview : आजाद समाज पार्टी के प्रमुख व नगीना लोकसभा सीट से सांसद चंद्रशेखर आजाद ने अपनी गिरफ्तारी को लेकर कई खुलासे किए हैं. उन्‍होंने बताया कि पुलिस ने हिरासत में लेने के बाद थाने ले गई थी. जेल भेजने से पहले पुलिस ने उनके हाथ-पैर तोड़ दिए थे. इतना हीं नहीं पुलिस की पिटाई से उनकी रीढ़ की हड्डी में 7 एमएम का गैप भी हो गया है. 

खुद को बताया दलित राजनीति का अगला चेहरा 
दरअसल, आजाद समाज पार्टी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद लोकसभा में सांसद पद की शपथ लेने के बाद ANI का दिए इंटरव्‍यू में कई खुलासे किए. चंद्रशेखर आजाद ने बताया बहुजन समाज की बेहतरी के लिए उनका होप कौन हो सकता है पीएम मोदी या राहुल गांधी?. इस पर चंद्रशेखर आजाद ने दोनों नामों को दरकिनार कर खुद को दलित राजनीति का अगला चेहरा बताया. चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि अपने समाज में कुछ बदलाव के लिए पॉवर चाहिए थी. पॉवर सत्‍ता में है. इसलिए लोकसभा चुनाव लड़ने का विचार बनाया. चंद्रशेखर आजाद ने नगीना की जनता को जीत पर धन्‍यवाद दिया. 

खुद पर लगे NSA का जिक्र किया 
चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि जब मुझे 2018 में गिरफ्तार किया गया था, जेल भेजने से पहले पुलिस ने थाने में खूब पिटाई की. पुलिस ने मेरे हाथ पैर तोड़ दिए थे. मेरी रीढ़ की हड्डी में आज भी 7 मिमी का गैप हो गया है. चंद्रशेखर आजाद ने उस घटना का भी जिक्र किया, जिसमें उनके खिलाफ एनएसए लगाया था और उन्‍हें जेल भेजा गया था. उन्‍होंने बताया कि उन्‍हें पुलिस ने जामा मस्जिद से गिरफ्तार किया था. जब उन्‍हें गिरफ्तार किया गया तो उनके हाथ में संविधान था. क्रांतिकारी उन्‍होंने कहा कि 'मै अकेला ही चला था, जानिबे मंजिल मगर लोग जुटते गए और कारवां बनता गया...अब तो मेरे पीछे लाखों करोड़ों लोग हैं. 

Trending news