Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2320000
photoDetails0hindi

July surya gochar: इन तीन राशियों की मुश्किलें बढ़ाएंगे राजा सूर्य, कर्क गोचर से बढ़ेगी परेशानी, होगी धनहानि

Surya Gochar 2024: सूर्य चंद्रमा की राशि 16 जुलाई को कर्क में प्रवेश करने वाले हैं. इस राशि परिवर्तन का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ने वाला है लेकिन कुछ राशियों पर इसका बुरा प्रभाव भी पड़ते देखा जा सकता है.

सूर्य पिता, आत्मा, सफलता

1/11
सूर्य पिता, आत्मा, सफलता

सूर्य पिता, आत्मा, सफलता, ऊर्जा के साथ ही आत्मविश्वास, उच्च पद और प्रतिष्ठा के प्रतीक को तौर पर देखा गया है. 16 जुलाई से सूर्य चंद्रमा की राशि यानी कर्क में प्रवेश करने वाली है. दोनों ही ग्रहों का एक दूसरे के साथ मित्रपूर्ण संबंध है. 

राशि परिवर्तन का असर

2/11
राशि परिवर्तन का असर

इस राशि परिवर्तन का असर प्रभाव वैसे तो कई राशियों पर होने वाला है. किसी को इससे लाभ तो किसी को हानि हो सकती है.ऐसी कुछ और राशियां हैं जिन पर इसका बुरा असर हो सकता है. यह गोचर कुछ ग्रह के लिए परेशानियां खड़ी कर सकती है.   

मेष राशि

3/11
मेष राशि

मेष राशि- मेष राशि के जातकों के लिए यह सूर्य का गोचर परेशानी ला सकता है. माता की सेहत पर बुरा असर, कार्यक्षेत्र में नुकसान और विवादों बढ़ने के आसार हैं.   

मेष राशि के जातक

4/11
मेष राशि के जातक

मेष राशि के जातक को इस दौरान अपनी वाणी पर संयम रखना होगा. सहकारियों के साथ संबंध खराब होने के आसार हैं, सतर्कता बरतनी होगी. हालांकि यह समय छात्रों के लिए शुभ रहने वाला है.  

परेशानियां

5/11
परेशानियां

मिथुन राशि- मिथुन राशि के जातक को अपनी सेहत पर विशेष ध्यान देना होगा. आंखों से जुड़ी परेशानियां हो सकती है. अपने जिद और जुनून को इस दौरान काबू में रखना होगा.  

मिथुन राशि के जातक

6/11
मिथुन राशि के जातक

मिथुन राशि के जातक को लड़ाई झगड़े से दूर रहना होगा. कोर्ट-कचहरी में इस अवधि में निराशा हाथ लग सकती है. ऑफिस में आपके खिलाफ षड्यंत्र भी किया जा सकता है.   

सिंह राशि

7/11
सिंह राशि

सिंह राशि- सिंह राशि के जातकों के लिए दिन शुभ नहीं रहने वाला. हो सकता है कि आर्थिक तंगी का सामना करना पड़े. परीक्षा में अच्छे अंक के लिए छात्रों को और अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है.  

माता-पिता की सेहत

8/11
माता-पिता की सेहत

माता-पिता की सेहत का विशेष ख्याल रखने की आवश्यकता है. प्रेम संबंध में बड़े उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं. बिजनेस में विशेष सावधानी बरतें. बड़े फैसले सोच समझकर लें.   

मकर राशि

9/11
मकर राशि

मकर राशि- मकर राशि के जातकों को इस गोचर के दौरान वैवाहिक जीवन में समस्याएं झेलने पड़ सकती है. ससुराल पक्ष के साथ संबंध बिगड़ सकते हैं.   

मकर राशि के जातकों की सेहत

10/11
मकर राशि के जातकों की सेहत

मकर राशि के जातकों की सेहत इस अवधि में खराब हो सकती है. करियर और कारोबार के लिए हालांकि समय शुभ है. धन खर्च पर आपको काबू रखना होगा. 

डिस्क्लेमर

11/11
डिस्क्लेमर

इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.