यूपी के इन जिलों में 8वीं तक के स्‍कूल बंद, मौसम विभाग की चेतावनी के बाद छुट्टी का ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2320856

यूपी के इन जिलों में 8वीं तक के स्‍कूल बंद, मौसम विभाग की चेतावनी के बाद छुट्टी का ऐलान

UP Schools Closed :  मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों के लिए यूपी के कई जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. गोरखपुर के डीएम कृष्णा करुणेश ने बताया कि मौसम विभाग ने जिले में पिछले दो दिन में 128 मिमी बारिश दर्ज की गई है.

फाइल फोटो

UP Schools Closed : यूपी में बारिश का कहर जारी है. भारी बारिश से आम जनजीवन भी प्रभावित होने लगा है. इस बीच यूपी के कई शहरों में कक्षा 8वीं तक के स्‍कूल बंद करने का फैसला लिया गया है. गोरखपुर के डीएम ने 6 जुलाई तक आठवीं तक के स्‍कूल बंद करने का आदेश दिया है. वहीं, सीतापुर में भी आठवीं तक के स्‍कूल चार जुलाई तक बंद कर दिए गए हैं. 

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 
मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों के लिए यूपी के कई जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. गोरखपुर के डीएम कृष्णा करुणेश ने बताया कि मौसम विभाग ने जिले में पिछले दो दिन में 128 मिमी बारिश दर्ज की गई है. कई जगह पर अभी भी बारिश हो रही है. बारिश को देखते हुए कक्षा 1 से 8वीं तक के सभी स्कूल 6 जुलाई तक बंद रहेंगे. उन्‍होंने कहा कि स्‍कूलों में शिक्षण कार्य नहीं होगा, हालांकि शिक्षक और कर्मचारी स्‍कूल में ही रहेंगे. 

इन जिलों में भी स्‍कूलों की छुट्टी 
वहीं, लखीमपुर खीरी जिला प्रशासन ने 4 जुलाई तक आठवीं तक के स्‍कूल बंद करने के आदेश दिए हैं. लखीमपुर के अलावा आजमगढ़ और संतकबीरनगर में भी आठवीं तक स्‍कूल बंद रहेंगे. बता दें कि गुरुवार को भी लखनऊ, कानपुर, गाजियाबाद, मीरजापुर, जालौन में सुबह से बारिश हो रही है.  

उत्‍तराखंड में 12वीं के स्‍कूल 6 जुलाई तक बंद 
बता दें कि मौसम विभाग ने 6 जुलाई तक उत्तराखंड के सभी जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसको देखते हुए नैनीताल, उधमसिंह नगर, चंपावत और बागेश्वर जिले में भी कक्षा एक से 12वीं तक के सभी स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों को बंद करने का निर्देश दिया गया है. गढ़वाल मंडल के पौड़ी जिले में भी भारी बारिश को देखते हुए 12वीं तक के स्कूल बंद कर दिए गए हैं. 

यह भी पढ़ें : UP Rain Update: यूपी में भारी से बहुत भारी बरसेंगे बादल, कानपुर समेत 36 जिलों में बिजली गिरने का अलर्ट
 

 

Trending news