Jaya Kishori Marriage : जीवनसाथी के साथ आपका रिश्ता एडजस्टमेंट है या कॉम्प्रोमाइज, जया किशोरी से जानिए कब शादी टूटने लगती है!
Advertisement

Jaya Kishori Marriage : जीवनसाथी के साथ आपका रिश्ता एडजस्टमेंट है या कॉम्प्रोमाइज, जया किशोरी से जानिए कब शादी टूटने लगती है!

क्या आपकी भी ​शादी नहीं चल पा रही तो घबराइए नहीं क्योंकि जानीमानी कथावाचिका जया किशोरी ने इस बारे में कुछ बहुत ही सकारात्मक बात कही है.

Jaya Kishori  (फाइल फोटो)

Jaya Kishori Spoke About Marriage : क्या आपकी भी ​शादी नहीं चल पा रही तो घबराइए नहीं क्योंकि जानीमानी कथावाचिका जया किशोरी ने इस बारे में कुछ बहुत ही सकारात्मक बात कही है. मोटिवेशनल स्पीकर जया किशोरी ने शादी जैसे एक बहुत ही गंभीर विषय पर बोलते हुए एडजस्टमेंट और कॉम्प्रोमाइज जैसे शब्द का इस्तेमाल किया है. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है 

शादी के बारे में क्या कहा जया किशोरी ने 
मोटिवेशनल स्पीकर और कथावाचिका जया किशोरी ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो डाला है जिसमें उन्होंने शादी से जुड़ी बात की है. उन्होंने शादी को चलाने के लिए कहा कि एडजस्टमेंट की जरुअत होती है. उन्होंने कहा कि कॉम्प्रोमाइज पर जो रिश्ता चलता है आगे चलकर टूटता है. आगे इन दोनों के बीच के अंतर को भी स्पष्ट किया. 

जया किशोरी के इस वीडियो को देखें
जीवनसाथी के साथ कैसे रहें कि जीवन अच्छा गुजरे, अगर इस प्रश्न का उत्तर चाहते हैं तो आपको जया किशोरी के इस वीडियो को एक बार जरूर देखना चाहिए. इस वीडियो में जया कह रही हैं कि कैसे आप छोटी छोटी एडजस्टमेंट करके खुश रह सकते हैं और कैसे बड़े बड़े कॉम्प्रोमाइज करके आप अनकम्फर्टेबल हो सकते हैं. दोनों में एक बारीक अंतर है. 

जया किशोरी ने बताया शादी कैसे चलाएं देखिए वीडियो

शादी में अलगाव कब होने लगता
जया किशोरी ने कहा कि शादी में अलगाव तब होने लगता है जब रिश्ते में एडजस्टमेंट की जगह कॉम्प्रोमाइज आने लगता है. इस तरह आप शादीशुदा जीवन में नहीं खुश रह सकते हैं. रिश्ते में कद्र न मिल पाने से निराशा होती है, यह पार्टनर के लिए प्रेम को खत्म भी कर सकता है।

एडजस्टमेंट के बारे में
जया किशोरी कहती हैं कि एक-दूसरे की खुशी के बारे में सोचकर छोटी छोटी बातों का ध्यान रखना जैसे कि खान पान, पसंद नापसंद का ख्याल करना एडजस्टमेंट है. जिसे बिना असहज हुए किया जा सकता है. एडजस्टमेंट में खुद की खुशी का गला नहीं घोंटना पड़ता और पार्टनर को खुश करने की भी कोशिश होती है. ऐसा करने से रिलेशनशिप हेल्दी होता है. 

कॉम्प्रोमाइज के बारे में 
जया किशोरी कहती हैं कि कॉम्प्रोमाइज करते समय आप अनकंफर्टेबल हो जाते हैं और खुद खुश भी नहीं रह पाते हैं. ऐसे में खुद को लंबे समय तक कोई भी दुखी नहीं रख सकता है. ऐसा ही जब जीवनसाथी के साथ होने लगता है तो रिश्ता बिगड़ने लगता है और झगड़े होने लगते हैं. भले ही आप अलग न हो सकें लेकिन ऐसे रिश्ते का कोई मतलब नहीं रह जाता. 

और पढ़ें- Noida Shootout: 'मैंने स्नेहा को क्यों मारा', ग्रेटर नोएडा में छात्रा के हत्यारे का सुसाइड के पहले 23 मिनट का वीडियो सामने आया

और पढ़ें- Love Jihad : संभल में अजय बने फरमान ने महिला को प्रेमजाल में फंसाया, करवाने जा रहा था 4 साल के बेटे का खतना! फिर...

WATCH: ग्रेटर नोए़डा यूनिवर्सिटी में छात्रा की हत्या के आरोपी का वीडियो आया सामने, हत्या और आत्महत्या की बताई वजह

 

Trending news