Guruwar Ke Upay: गुरुवार के दिन इन उपायों से होगा भाग्योदय, श्रीहरि की कृपा से हर राह में मिलेगी सफलता
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1710019

Guruwar Ke Upay: गुरुवार के दिन इन उपायों से होगा भाग्योदय, श्रीहरि की कृपा से हर राह में मिलेगी सफलता

Guruwar Ke Upay: हिंदू धर्म में गुरुवार का दिन बृहस्पति देव और भगवान विष्णु को समर्पित होता है. ऐसे में आज हम आपको कुछ उपाय बताने जा रहे हैं, जिससे आप श्रीविष्णु को प्रसन्न कर उनका आशीर्वाद प्राप्त कर सकते हैं.

 

Guruwar ke upay

Guruwar Ke Upay: आज 25 मई, दिन गुरुवार है. हिंदू धर्म में गुरुवार का दिन बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है. यह दिन भगवान विष्णु (Lord Vishnu) और गुरु को समर्पित होता है. मान्यता है कि इस दिन विष्णु जी की पूजा करने और व्रत रखने से उनकी विशेष कृपा प्राप्त हो सकती है. भक्तों के जीवन में कभी सुख-समृद्धि, धन-दौलत की कमी नहीं होती. ऐसे में गुरुवार के दिन कुछ छोटे-मोटे उपाय करने से आप श्रीहरि को खुश कर सकते हैं. आज इस आर्टिकल में हम आपको बृहस्पतिवार के दिन किए जाने वाले कुछ उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं. तो आइये जानते हैं....

गुरुवार को करें ये उपाय (Guruwar Ke Upay)
1. बृहस्पतिवार के दिन केले के पेड़ की पूजा करनी चाहिए. मान्यता है कि केले के पेड़ में विष्णु भगवान का वास होता है. इस उपाय से भगवान की कृपा दृष्टि बनी रहती है.  
2. इस दिन पानी में हल्दी डालकर स्नान करें. मान्यता है कि इस उपाय से आर्थिक स्थिति में सुधार होता है. 
3. गुरुवार के दिन पीले रंग के वस्त्र पहनने चाहिए या कोई पीला कपड़ा साथ रखना चाहिए. ऐसा करने से जिस काम को करने के लिए आप घर से निकले हैं, वो जरूर पूरा होता है. 
4. गुरुवार के दिन चना और गुड़ का दान करें. इस उपाय से प्रॉपर्टी खरीदने या घर बनवाने में जातक को आ रही दिक्कत खत्म हो जाती है. 
5. आज के दिन केले के पेड़ की जड़ के टुकड़े को लेकर पीले कपड़े में बांध ले. उसे अपने गले में धारण करें. ऐसा करने से धन और शिक्षा के क्षेत्र में आ रही समस्याएं भी खत्म हो जाएंगी. 
6. व्रत रखने वाले लोगों को आज के दिन सत्यनारायण भगवान की कथा जरूरी सुननी चाहिए.
7. गुरुवार को केसर, पीला चंदन या फिर हल्दी का दान करें. ऐसा करने से गुरु मजबूत होता है. 
8. गुरुवार को केसर का इस्तेमाल अत्यंत शुभ माना गया है. दूध और केसर की खीर बनाकर भगवान विष्‍णु को भोग लगाने के बाद खुद भी ग्रहण कर सकते हैं. साथ ही रात को सोने से पहले दूध में केसर डालकर पी सकते हैं. इस उपाय से भाग्योदय होता है. 

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं-धार्मिक जानकारियों और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है. यहां यह बताना जरूरी है कि ZEE UPUK किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. 

Shukra Gochar 2023: 30 मई को शुक्र का कर्क राशि में गोचर, इन चार राशियों का खुलेगा भाग्य, मिलेंगी खुशियां अपार

Devshayani Ekadashi 2023: देवशयनी एकादशी कब है, कब से लगेगा चातुर्मास? यहां देखें डेट, शुभ मुहूर्त समेत अन्य जानकारी

WATCH: देखें 22 से 28 मई तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

Trending news