Guruwar Ke Upay: आज के दिन ये उपाय आपको कर सकता है मालामाल, जीवनभर नहीं फैलाने पड़ेंगे दूसरों के सामने हाथ
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1372626

Guruwar Ke Upay: आज के दिन ये उपाय आपको कर सकता है मालामाल, जीवनभर नहीं फैलाने पड़ेंगे दूसरों के सामने हाथ

Guruwar Ke Totke: बृहस्पतिवार का दिन भगवान विष्णु को समर्पित है. इस दिन कुछ छोटे-बड़े उपायों से आपका किस्मत चमक सकती है. 

Guruwar Ke Upay

Guruwar Totke: हिंदू धर्म में गुरुवार का दिन (Thursday) बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है. यह दिन भगवान विष्णु (Lord Vishnu) को समर्पित है. इस दिन श्री हरि की विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. मान्यता है कि बृहस्पतिवार के दिन जगत के पालनहार की पूजा करने और व्रत रखने से उनकी विशेष कृपा प्राप्त होती है. उनके आशीर्वाद से आपके जीवन में कभी सुख-समृद्धि, धन-दौलत की कमी नहीं होगी. ऐसे में गुरुवार के दिन कुछ विशेष उपाय करने से आप भगवान विष्णु को खुश कर सकते हैं. आज इस आर्टिकल में हम आपको बृहस्पतिवार के दिन किए जाने वाले कुछ छोटे-बड़े उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं. तो आइये जानते हैं....

बृहस्पतिवार के दिन ऐसे करें पूजा (Guruwar Ki Puja)
जातक को पूरी श्रद्धा से गुरुवार का व्रत रखना चाहिए. 
इस दिन सुबह उठकर स्नान करें. इसके बाद साफ-सुथरे कपड़े पहन पूजा करें. 
पूजा के दौरान भगवान विष्णु की मूर्ति या चित्र जरूर रखें. उन्हें पीला फूल अर्पित करें. 
पूजा के दौरान बृहस्पतिवार व्रत कथा (Brahaspativar Vrat Katha) और सत्यनारायण की कथा (Satya Narayan Katha) जरूर सुनें. इसके साथ ही भगवान विष्णु को गुड़-चना का प्रसाद अर्पित करें. 

करें ये उपाय (Guruwar Ke Upay)
मान्यता है कि केले के पेड़ में भगवान विष्णु का वास होता है. ऐसे में बृहस्पतिवार के दिन केले के पेड़ की पूजा का विशेष महत्व है. इस दिन केले का सेवन नहीं करना चाहिए. कुंडली में गुरु ग्रह की दशा कमजोर है, तो आज के दिन ये उपाय आपकी तकदीर बदल सकते हैं. इन उपायों को करने से आर्थिक स्थिति मजबूत होती है. 
गुरुवार के दिन पानी में हल्दी डालकर स्नान करें. 
गुरुवार के दिन घर में झाड़ू-पोंछा न लगाएं. 
इस दिन केले का सेवन न करें. 
केले के पेड़ में दीपक जरूर जलाएं.  
गुरुवार के दिन पीले रंग के वस्त्र पहनने चाहिए. 
व्रती को पीले रंग का भोजन ग्रहण करना चाहिए. 
पीली वस्तु जैसे सोना, हल्दी, चना, पीले फल आदि का दान करें. 
इसके अलावा जातक को गुरुवार को किसी को उधार नहीं देना चाहिए और न ही लेना चाहिए. इसके आपकी आर्थिक स्थिति पर बुरा असर पड़ता है. 

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं-धार्मिक जानकारियों और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है.  यहां यह बताना जरूरी है कि ZEE UPUK किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है.

Trending news