Umesh Pal Murder:उमेश पाल की हत्या की साजिश में शामिल था अतीक अहमद का वकील, पूछताछ में उगले अहम राज
Advertisement

Umesh Pal Murder:उमेश पाल की हत्या की साजिश में शामिल था अतीक अहमद का वकील, पूछताछ में उगले अहम राज

Umesh Pal Murder: उमेश पाल हत्याकांड में एक और बड़ा खुलासा हुआ है. उम्रकैद की सजा काट रहे अतीक के वकील ने पूछताछ में बताया कि उसे उमेश पाल के हत्या की पहले से जानकारी थी. उसी ने असद को उमेश की फोटो भेजी थी. आइये जानते हैं इस मामले में आया ताजा अपडेट 

Prayagraj Umesh Pal Hatyakand

Umesh Pal Hatyakand: प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड मामले में रोजाना नए-नए खुलासे हो रहे हैं. इसी क्रम में अब अतीक के वकील खान सौलत हनीफ ने एक और खुलासा किया है. सौलत हनीफ ने पुलिस से पूछताछ में कबूला किया है कि उसे उमेशपाल हत्याकांड की जानकारी थी. उसने माफिया के बेटे असद को उमेश पाल की फोटो भेजी थी. पुलिस एनकाउंटर में मारा गया असद, सौलत हनीफ को चाचा कह कर बुलाता था. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, वकील सौलत हनीफ अतीक के परिवार के सदस्य की तरह है. 

सौलत हनीफ ने उगले कई राज 
सूत्रों के मुताबिक सौलत हनीफ ने बताया कि शुरुआती दौर में अतीक का लोहे का व्यपार था, लेकिन बाद में बड़ी मात्रा में पैसा जमीन में लगाया गया. अलग-अलग राज्यों में अतीक की जमीन होने की जानकारी पुलिस को दी गयी, जिसे जांच एजेंसी वेरिफाई कर रही है. अतीक पैसों को घुमाने के लिए छोटे व्यपार भी करता था, जैसे- घर बनाने के रॉ मटेरिल, कबाड़ का व्यपार आदि. हालांकि, ज्यादातर व्यापार उसके गुर्गे संभालते थे. जांच टीम को अतीक की कुछ बिल बुक भी हाथ लगी है, जिसमें अतीक ट्रेडर्स लिखा हुआ है. पुलिस उसकी भी जांच कर रही है. बीते दिनों धूमनगंज थाना की पुलिस ने खान शौलत हनीफ को उमेश पाल की हत्या की साजिश रचने और शूटरों की मदद करने का आरोपी बनाया था.

21 फरवरी को उमेश की हत्या की प्लानिंग हुई थी फेल 
उमेश पाल हत्याकांड से जुड़ा एक और सीसीटीवी फुटेज बरामद हुआ है. जिसके मुताबिक, अतीक और अशरफ के शूटरों ने 21 फरवरी को भी उमेश पाल को मारने की कोशिश की थी.. सभी शूटर उनके घर के गली के बाहर पहुंच भी गए थे, लेकिन उसी वक्त पुलिस जीप के आ जाने से वारदात को अंजाम नहीं दे सके थे. सीसीटीवी में शूटर उस्मान और गुलाम एक साथ नजर आ रहे हैं. वहीं, अरमान और गुड्डू मुस्लिम अलग बाइक पर हैं और एक क्रेटा कार भी है. 

नैनी जेल में काट रहा आजीवन कारावास की सजा 
गौरतलब है कि पूर्व बसपा विधायक राजू पाल की हत्या मामले में मुख्य गवाह उमेश पाल और उसके दो सुरक्षाकर्मियों की 24 फरवरी, 2023 को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस घटना के अगले दिन 25 फरवरी को धूमनगंज थाना में अतीक अहमद, भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, दो बेटों, अतीक के साथी गुड्डू मुस्लिम और गुलाम, नौ अन्य साथियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. 28 मार्च को यहां की एक विशेष अदालत ने उमेश पाल के अपहरण के मामले में अतीक अहमद, खान शौलत हनीफ और दिनेश पासी को दोषी करार देते हुए उन्हें आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी. खान शौलत हनीफ और दिनेश पासी को नैनी सेंट्रल जेल में बंद किया गया, जबकि अतीक अहमद को साबरमती जेल भेज दिया गया था.

Barabanki: अब डॉन और बाहुबली कहलाने से भी डर रहा मुख्तार, अदालत से लगाई अजब-गजब गुहार 

UP STF: ददुआ-ठोकिया से लेकर अनिल दुजाना तक को एसटीएफ ने ठोका, स्पेशल टॉस्क फोर्स के गठन के 25 साल पूरे​

WATCH: अनिल दुजाना ने STF पर किए थे 15-20 फायर, Special DG Law & Order प्रशांत कुमार ने बताई एनकाउंटर की कहानी

Trending news