Shani Margi 2023: दिवाली से पहले शनि चलेंगे सीधी चाल, चार राशि के जातकों की बंद किस्मत खोलेंगे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1923790

Shani Margi 2023: दिवाली से पहले शनि चलेंगे सीधी चाल, चार राशि के जातकों की बंद किस्मत खोलेंगे

नवंबर महीने के पहले हफ्ते में ही स्वराशि कुंभ में मार्गी होंगे. शनिदेव 30 जून 2024 तक मार्गी अवस्था में रहेंगे. शनि की चाल में परिवर्तन से सभी 12 राशियों के जातकों पर असर देखने को मिलेगा, लेकिन तीन राशियों पर सबसे अधिक असर होगा.

Shani Margi 2023: दिवाली से पहले शनि चलेंगे सीधी चाल, चार राशि के जातकों की बंद किस्मत खोलेंगे

Shani Margi 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में शनि ग्रह की खास अहमियत है. शनिदेव को न्याय और कर्मफलदाता कहा जाता है. ऐसे में जब-जब शनि का राशि परिवर्तन होता है या फिर मार्गी और वक्री होते हैं तो इसका असर सभी राशियों के जातकों के पर पड़ता होता है. शनिदेव सभी ग्रहों में सबसे मंदगति से चलने वाले ग्रह हैं यह किसी एक राशि में करीब ढाई वर्षों तक रहते हैं. इसके अलावा शनि सीधी और उल्टी दोनों ही तरह की चाल भी चलते हैं जिसे मार्गी या वर्की कहा जाता है. 

शनिदेव 4 नवंबर को दोपहर 12 बजकर 30 मिनट पर अपनी स्वराशि कुंभ में मार्गी होंगे. शनिदेव 30 जून 2024 तक मार्गी अवस्था में रहेंगे. शनि की चाल में परिवर्तन से सभी 12 राशियों के जातकों पर असर देखने को मिलेगा. शनि कुंभ और मकर राशि के स्वामी ग्रह होते हैं. शनिदेव तुला राशि में उच्च के होते हैं यानी इसमें वह हमेशा अच्छा फल ही देते हैं. शनि इस समय 30 वर्षों बाद अपनी स्वराशि कुंभ में विराजमान हैं जहां पर अपनी मूल त्रिकोण राशि में हैं. शनि के कुंभ राशि में होने से मकर, कुंभ और मीन राशि के जातकों के ऊपर शनि की साढ़ेसाती है जबकि कर्क और वृश्चिक राशि में शनि की ढैय्या चल रही है. इससे शनि नवंबर माह में मार्गी होने वाले हैं. ऐसे में कुछ राशि के जातकों को शनि की इस चाल से धन लाभ और कामयाबी ने के योग हैं.

मेष राशि 
4 नवंबर 2023 को शनि का मार्गी होना मेष राशि के जातकों के जीवन में बहुत अच्छा होने के संकेत हैं. कार्यक्षेत्र में अच्छा लाभ होने के संकेत हैं. अचानक धन लाभ के प्रबल संकेत दिखाई पड़ रहे हैं. शनि की सीधी चाल से मेष राशि के लोगों को भाग्य का अच्छा साथ मिलेगा. शनि आपकी कुंडली के लाभ से लाभ के स्थान से सीधा चलेंगे.जिसका सकारात्कम प्रभाव मेष राशि के जातकों के ऊपर जरूर पड़ेगा.आपकी इनकम में जबर्दस्त बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगा. कारोबार में अच्छा मुनाफा देखने को मिलेगा.

वृष राशि
शनि का मार्गी होना वृषभ राशि के जातकों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है. शनिदेव की विशेष कृपा वृषभ राशि के जातकों के ऊपर रहने वाली होगा. नौकरीपेशा जातकों का ऑफिस में काम और जिम्मेदारी बढ़ेगी, हालांकि सैलरी अभी नहीं बढ़ेगी. इन राशि के जातकों को अचानक से कोई बड़ा काम हाथ लग सकता है जिसके कारण इनके जीवन में तरक्की का नया रास्ता खुल जाएगा.

मिथुन राशि
4 नवबंर से शनि की सीधी चाल मिथुन राशि के जातकों के लिए बहुत ही लाभदायक रहने वाली है. इस राशि के जातकों की बंद किस्मत खुलेगी. शनि आपके नवम भाव में मार्गी होने जा रहे हैं. कर्मचारियों और व्यापार करने वाले लोगों को शनि के मार्गी होना का अच्छा लाभ होगा. 

WATCH: उद्घाटन के बाद पीएम हुए रैपिड रेल में सवार, बच्चों और रेल कर्मियों संग किया सफर

Trending news