Rashifal 6 October 2023: मिथुन समेत ये 4 राशि नहीं करें कोई नया काम, जानें मेष से लेकर मीन तक का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1901614

Rashifal 6 October 2023: मिथुन समेत ये 4 राशि नहीं करें कोई नया काम, जानें मेष से लेकर मीन तक का हाल

Rashifal 6 October 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 6 अक्टूबर, दिन शुक्रवार है...

 

Rashifal 6 October 2023: मिथुन समेत ये 4 राशि नहीं करें कोई नया काम, जानें मेष से लेकर मीन तक का हाल

Aaj Ka Rashifal 6 October ​ 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 6 अक्टूबर, दिन शुक्रवार है. ये दिन लक्ष्मी जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

मेष राशि: मेष राशि के लिए आज का दिन ठीक ठाक रहेगा. शाम को मन परेशान हो सकता है. आज स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा. छात्रों के लिए दिन ठीक है, मेहनत करें. शैक्षिक एवं शोध आदि कार्यों के सार्थक परिणाम मिलेंगे. समाज में सम्मान मिलेगा.  नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं.

वृष राशि: इन जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. आज के दिन बिजनेस में धैर्यशीलता बनाए रखें. आज कारोबार में कठिनाइयां का सामना करना पड़ सकता है. काम के सिलसिले में बाहर जाना हो सकता है.  सेहत को लेकर सतर्क रहें. पैसे की तंगी हो सकती है. 

मिथुन राशि: मिथुन राशि के लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा. आज के दिन संयत रहें. कामकाज ठीक चलेगा. फालतू के झगड़ों में पड़ने से बचें. छात्रों के लिए दिन मेहनत का है.  शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं. अटके काम पूरे हो सकते हैं. वाहन चलाते समय सावधान रहें.  मिथुन राशि वाले नया काम न करें.

कर्क राशि: कर्क राशि के लोगों के लिए दिन मध्यम रहेगा. आज ऑफिस में दिन ठीक गुजरेगा. नौकरी में तरक्की के योग दिख रहे हैं. शाम को कहीं घूमने जा सकते हैं, छात्रों की आज पठन-पाठन में रुचि रहेगी. भाई-बहनों के सहयोग से कारोबार का विस्तार हो सकता है.

सिंह राशि: सिंह राशि के जातकों के लिए दिन उतार -चढ़ाव वाला रहेगा. आज खर्चों की अधिकता से परेशान हो सकते हैं. काम काज ठीक रहेगा.  सम्पत्ति में वृद्धि हो सकती है.  रोजगार के मौके मिल सकते हैं. सेहत का ध्यान रखें, बिगड़ सकती है. लव लाइफ ठीक रहेगी.

कन्या राशि: कन्या राशि के लोगों के लिए दिन ठीक है. आज मन प्रसन्न रहेगा.दाम्पत्य जीवन सुखी रहेगा. आज किसी से झगड़ा करने से बचें,बात बिगड़ सकती है. आज  क्रोध की अधिकता हो सकती है. शाम को किसी पुराने दोस्त से मुलाकात होगी, जो अच्छी रहेगी. आज पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा.

तुला राशि: तुला राशि के लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा. बिजनेस में आज के दिन संयत रहें. फालतू के क्रोध से बचें. छात्रों की आज  पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी. मां और पिता के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. गाड़ी खरीदने का प्लान कर सकते हैं.  सेहत का ध्यान रखें. काम के सिलसिले में यात्रा पर जा सकते हैं.

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के लिए दिन मध्यम रहेगा. काम काज ठीक रहेगा. आज मन प्रसन्न रहेगा.  आज कई चीजों में खर्च बढ़ सकते हैं.  भवन सुख में वृद्धि होगी. आज किसी से अनावश्यक वाद-विवाद की स्थिति से बचें. किसी धार्मिक कार्य में शामिल हो सकते हैं.

धनु राशि: धनु राशि के लिए दिन मध्यम है. आज क्रोध से बचें. अपनी और पिता की सेहत का ध्यान रखें.  घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं. मानसिक शान्ति रहेगी, परन्तु फिर भी स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है.  शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी.  आज जीवनसाथी का साथ मिलेगा. शाम को सुखद समाचार मिलेगा.

मकर राशि: मकर राशि के लोगों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. आज ये जातक आत्मविश्वास भरपूर रहेगा.  नौकरी में आज कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है. छात्रों के लिए दिन ठीक है.  परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाना हो सकता है. किसी प्रॉपर्टी में निवेश कर सकते हैं.

कुंभ राशि: कुंभ राशि के लिए दिन ठीक रहेगा. ऑफिस में इन जातकों को आज काफी मेहनत करनी होगी. आज इनके आत्मविश्वास में कमी रहेगी, परन्तु वाणी में मधुरता रहेगी. कहीं यात्रा पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है. परिवार में किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है.सेहत का ध्यान रखें. सम्पत्ति के रख-रखाव पर खर्च बढ़ेंगे.

मीन राशि: मीन राशि के लिए दिन मध्यम दिखाई दे रहा है. बिजनेस मध्यम रहेगा. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. आज किसी बात पर क्रोध की अधिकता हो सकती है.  आत्मसंयत रहें. संतान की तरफ से कष्ट मिल सकता है. छात्रों को आज शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयां आ सकती हैं.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

दिवाली से पहले घर से निकाल फेंके ये अशुभ पौधे, इनमें होता है प्रेत आत्मा का साया!

WATCH: व्रत के भोग में शामिल करें ये 5 चीजें, कभी महसूस नहीं करेंगे कमजोरी और थकान

 

Trending news