Rashifal 3 October 2023: मंगलवार का दिन कुंभ समेत इन 2 राशियों के लिए रहेगा शुभ, इन दो जातकों के लिए रहेगा हानिकारक, पढ़ें राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1897053

Rashifal 3 October 2023: मंगलवार का दिन कुंभ समेत इन 2 राशियों के लिए रहेगा शुभ, इन दो जातकों के लिए रहेगा हानिकारक, पढ़ें राशिफल

Rashifal 3 October 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 3 अक्टूबर, दिन मंगलवार है...

Rashifal 3 October 2023: मंगलवार का दिन कुंभ समेत इन 2 राशियों के लिए रहेगा शुभ, इन दो जातकों के लिए रहेगा हानिकारक, पढ़ें राशिफल

Aaj Ka Rashifal 3 October ​ 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 3 अक्टूबर, दिन मंगलवार है. ये दिन हनुमान जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है.  ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

 

मेष राशि: मेष राशि के लिए आज का दिन परेशानी वाला रहेगा. सेहत का ख्याल रखें, बीमार पड़ सकते हैं. परिवार में किसी बात पर विवाद हो सकता है, ख्याल रखें.
आज आपकी आर्थिक हालत और बिगड़ सकती हैं. नौकरी करने वाले जातकों के लिए दिन सामान्य रहेगा. 

वृषभ राशि: इन जातकों के लिए दिन  शानदार  रहेगा. बिजनेस अच्छा चलेगा, कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. छात्रों के लिए दिन ठीक है, पढ़ाई लिखाई अच्छे से चलेगी. काम के सिलसिले में बाहर जा सकते हैं. नौकरी करने वालों के लिए दिन ठीक रहेगा.

मिथुन राशि: मिथुन राशि के लिए दिन मिला जुला रहेगा. बिजनेस ठीक ठाक रहेगा. आर्थिक लाभ हो सकता है. शाम को किसी पुराने दोस्त से मुलाकात होगी, जो अच्छी रहेगी. आज आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें. 

कर्क राशि: इन जातकों के लिए दिन अच्छा भी रहने वाला है.  परिवार में खुशहाली रहेगी. व्यापार करने वाले जातकों के लिए भी दिन  बढ़िया रहेगा. किसी धार्मिक कार्य में शामिल हो सकते हैं. नौकरी में आपका मान सम्मान बरकरार रहेगा. छात्र मेहनत करें.

सिंह राशि: सिंह राशि वालों के लिए  दिन ठीक रहेगा. बिजनेस मध्यम रहेगा. नौकरी में आज का दिन थोड़ा सा भाग दौड़ वाला रहेगा. सेहत का ख्याल रखें. किसी को उधार देने से बचें, पैसे फंस सकते हैं. वाहन चलाने में सावधानी बरतें.

कन्या राशि: इन जातकों का दिन सामान्य रहेगा.  संतान की ओर से आपका मन थोड़ा सा चिंतित हो सकता है. ऑफिस में काम ज्यादा रहेगा. जीवनसाथी से किसी बात को लेकर छोटी सी अनबन हो सकती है. आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें. शाम को गणेश जी की प्रार्थना करें आपके सभी कार्य बनेंगे. स्वास्थ्य में बहुत अधिक परेशानियां हो सकती हैं, ध्यान रखें.

तुला राशि: तुला राशि के लिए दिन मिला-जुला रहेगा.  पैतृक संपत्ति से धन का बड़ा लाभ हो सकता है.  नौकरी करने वाले जातकों के लिए कल का दिन बहुत अच्छा रहेगा. संतान की ओर से आपका मन प्रसन्न रहेगा. परिवार के किसी सदस्य की सेहत नरम रहेगी.

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के लिए दिन बहुत ही सुखद रहने वाला है.  सामाजिक कार्य में रुचि बढ़ेगी. किसी से बुरा बर्ताव न करें. आज व्यापार में नुकसान उठाना पड़ सकता है. घर में किसी प्रकार का कोई धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन कर सकते हैं. लव लाइफ ठीक रहेगी.

धनु राशि: इन जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. परिवार से संबंधित कोई खुशखबरी मिल मिल सकती है. सेहत का ध्यान रखें, खासकर अपनी मां का. दोपहर बाद व्यापार अधिक तरक्की करेगा. धन लाभ हो सकता है. 

मकर राशि: मकर राशि के लोगों के लिए दिन ठीक-ठाक रहेगा. ऑफिस में दिन ठीक निकलेगा.  समाज मे मान सम्मान मिलेगा. काम काज ठीक चलेगा. नौकरी में थोड़ी सी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. आज शाम को सामाजिक समारोह में शामिल हो सकते हैं. प्रेमी जातको के लिए कल का दिन मिला जुला रहेगा. 

कुंभ राशि : इन जातकों के लिए दिन ठीक रहेगा. आज मन किसी बात को लेकर बहुत अधिक खुश रहेगा. कारोबार के मामले में मिला जुला रहेगा. बिजनेस में फैसला सोच समझ कर लें. सेहत को लेकर अपना ध्यान रखें. संतान की ओर से आपका मनपसंद रहेगा. आप थोड़ा सा चिंतित हो सकते हैं, उनका व्यवहार आपके प्रतिरूप का रहेगा.

मीन राशि: इन जातकों के लिए दिन बेहतर रहेगा.  समाज में सम्मान मिलेगा. शाम को कोई शुभ समाचार मिल सकता है. सेहत का ख्याल रखें. मकान खरीदना चाहते हैं तो उसके लिए समय शुभ है. शाम को किसी खास से मुलाकात होगी. संतान की ओर से आपका मनपसंद रहेगा. 

 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

दिवाली से पहले घर से निकाल फेंके ये अशुभ पौधे, इनमें होता है प्रेत आत्मा का साया!

WATCH: व्रत के भोग में शामिल करें ये 5 चीजें, कभी महसूस नहीं करेंगे कमजोरी और थकान

 

Trending news