Rashifal 11 October 2023: मीन,कुंभ समेत ये राशियां रहें सावधान, हो सकता है नुकसान, पढ़ें मेष से लेकर मीन तक का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1908817

Rashifal 11 October 2023: मीन,कुंभ समेत ये राशियां रहें सावधान, हो सकता है नुकसान, पढ़ें मेष से लेकर मीन तक का हाल

Rashifal 11 October 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 11 अक्टूबर, दिन बुधवा है...

 

Rashifal 11 October 2023: मीन,कुंभ समेत ये राशियां रहें सावधान, हो सकता है नुकसान, पढ़ें मेष से लेकर मीन तक का हाल

Aaj Ka Rashifal 11 October ​ 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 11 अक्टूबर, दिन बुधवार है. ये दिन गणेश जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

 

मेष राशि: मेष राशि के लोगों के लिए दिन ठीक-ठाक रहेगा. बिजनेस ठीक रहेगा. मां की सेहत खराब हो सकती है, ध्यान रखें. आर्थिक लाभ हो सकता है जिससे आपको बहुत अधिक प्रसन्नता होगी. लव लाइफ में धोखा मिलेगा. संतान की ओर से  मन प्रसन्न रहेगा.  छात्रों के लिए दिन ठीक है.

वृषभ राशि: वृषभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन बहुत अच्छा रहने वाला है.  नौकरी में तरक्की मिल सकती हैं. आज के दिन ये जातक व्यापार में बहुत अधिक सावधान रहें.  आपको धोखा मिल सकता है.  आज आपको समाज में मान सम्मान मिलेगा. परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं. 

मिथुन राशि: मिथुन राशि के लिए दिन बढ़िया रहेगा. व्यापार में कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं. आज कहीं पर आप निवेश कर सकते हैं. घर में किसी प्रकार का कोई मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है. आज के दिन बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद लेकर घर से बाहर निकले. गाड़ी खरीदने का प्लान कर सकते हैं.

कर्क राशि: कर्क राशि वाले लोगों के लिए दिन बिजी रहेगा. शाम को किसी रिश्तेदार का घर में आना हो सकता है. दिन थोड़ा सा मेहनत वाला हो सकता है. आपके परिवार में आपका बहुत अधिक दबदबा रहेगा. कहीं किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. मौसम में होने वाली बीमारियों के कारण थोड़ी सी परेशानी हो सकती है.  

सिंह राशि : इन  जातकों के लिए दिन मेहनत वाला रहेगा. काम के सिलसिले में भागदौड़ ज्यादा करनी पड़ेगी. आपकी मेहनत का फल अवश्य मिलेगा .  सेहत में कुछ गिरावट हो सकती है. आज अपनी वाणी पर संयम रखें. आज बिजनेस में उतार-चढ़ाव लगा रहेगा.  संतान की तरफ से आपका मन थोड़ा सा तनाव में हो सकता है. लव लाइफ में उथल-पुथल रहेगी.

कन्या राशि:  कन्या राशि के लिए दिन अच्छा होगा. अटका पैसा वापस मिल सकता है. व्यापार में कोई परेशानी आ सकती है. नौकरी करने वाले जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा.  नौकरी में प्रमोशन मिल सकता. आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. सेहत के लिए थोड़ा सा सावधान रहे. कहीं पर बाहर घूमने जाना हो सकता है.

तुला राशि: इन जातकों के लिए दिन शानदार रह सकता है.  छात्रों के लिए मेहनत करने का दिन है. बच्चों के साथ आप किसी पार्क इत्यादि में घूमने के लिए भी जा सकते हैं. परिवार के साथ समय बिताएं. बिजनेस ठीक रहेगा. आज आर्थिक लाभ की प्राप्ति होगी. लव लाइफ ठीक रहेगी.

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा.  ऑफिस में काम की अधिकता के चलते थकावट हो सकती है.  व्यापार बहुत अधिक अच्छा चलेगा. जीवनसाथी का आपको भरपूर सहयोग मिलेगा तथा संतान की ओर से भी आपका मन संतुष्ट रहेगा.  सेहत का विशेष ध्यान रखें. मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन कर सकते हैं.

धनु राशि: इन जातकों के लिए दिन मध्यम दिखाई दे रहा है. बिजनेस ठीक रहेगा, शाम को फायदा हो सकता है. नौकरी  में अपने किसी आवश्यक कार्य के लिए किसी लंबी यात्रा पर जाना पड़ सकता है.  आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है. कोई नया काम शुरू करने से पहले किसी की सलाह लें.  किसी से भी कोई कठोर वचन ना बोलें. गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें.

मकर राशि: मकर राशि वालों के लिए दिन परेशानी वाला रहेगा. परिवार में किसी बात को लेकर कोई वाद विवाद हो सकता है,  जिससे आपके घर का माहौल बिगड़ सकता है. किसी के साथ झगड़ा नहीं करें. परिवार के साथ किसी यात्रा पर जा रहे हैं तो थोड़ा सा सावधानी बरतें. नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन ठीक है. आज ऑफिस में भरपूर सम्मान मिलेगा. व्यापार करने वाले जातकों के लिए भी समय ठीक-ठाक रहेगा.

कुंभ राशि: इन जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. शाम को किसी खास से मुलाकात होगी. समाज और परिवार में आपका मान सम्मान बढ़ेगा. लव लाइफ ठीक रहेगी. संतान की तरफ से आपका मन प्रसन्न रहेगा. आपका स्वास्थ्य  कुछ गिरा गिरा हो सकता है. खान पान का ध्यान रखें. छात्रों के लिए दिन ठीक है, मेहनत करें.

मीन राशि: मीन राशि के दिन परेशानी भरा रहेगा. बिजनेस नरम रहेगा. ससुराल पक्ष से कोई बुरा समाचार मिल सकता है. आपकी आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी रहेगी.  जीवन साथी के साथ चल रहा विवाद खत्म हो जाएगा. जमीन या प्रॉपर्टी से संबंधित मामलाआज  सुलझ सकता है. खान पान का ध्यान रखें. मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है.

 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

दिवाली से पहले घर से निकाल फेंके ये अशुभ पौधे, इनमें होता है प्रेत आत्मा का साया!

WATCH: व्रत के भोग में शामिल करें ये 5 चीजें, कभी महसूस नहीं करेंगे कमजोरी और थकान

 

Trending news