रामपुर DM ने बाइक से मारा शहर का चक्कर, बिना मास्क घूम रहे लोगों को दी उठक-बैठक की सजा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand713821

रामपुर DM ने बाइक से मारा शहर का चक्कर, बिना मास्क घूम रहे लोगों को दी उठक-बैठक की सजा

जिलाधिकारी को भ्रमण के दौरान कई बच्चे भी बिना मास्क पहने साइकिल चलाते नजर आए, जिन्हें एक टीचर की तरह उन्होंने मास्क की अहमियत और वायरस के खतरे के बारे में बताया.

फोटो साभार:  @DeoRampur

रामपुर: उत्तर प्रदेश के रामपुर में बिना मास्क लगाए घूम रहे लोगों को सबक सिखाने के लिए जिलाधिकारी ने बीच सड़क उठक-बैठक की सजा दे दी. जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह शनिवार को मोटरसाइकिल से निरीक्षण के लिए शहर में निकले थे.

जिलाधिकारी ने शहर के पनवड़िया, आगापुर, पहाड़ी गेट, जेल रोड, मिस्टर गंज सहित पूरे शहर का भ्रमण किया.  इस दौरान उन्हें कई जगहों पर बेवजह बिना मास्क लगाए लोग घूमते दिखाई दिए, जिन्हें जमकर फटकार लगाई. साथ ही सजा के तौर पर बीच सड़क उठक-बैठक लगाने को कहा.

जिलाधिकारी को भ्रमण के दौरान कई बच्चे भी बिना मास्क पहने साइकिल चलाते नजर आए, जिन्हें एक टीचर की तरह उन्होंने मास्क की अहमियत और वायरस के खतरे के बारे में बताया. साथ ही अनावश्यक घर से बाहर न निकलने की हिदायत दी.

वहीं, एक अस्पताल में मरीज और तीमारदार बिना मास्क लगाए घूमते नजर आए, जिस पर अस्पताल प्रबंधन के विरुद्ध जिलाधिकारी ने 5000 रुपये का जुर्माना लगाने के निर्देश दिए. इसके बाद जिलाधिकारी ने मेंथा फैक्ट्री का भी निरीक्षण किया और सुरक्षा एवं सैनिटाइजेशन की व्यवस्था देखी. इस दौरान फैक्ट्री में फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन न होने पर उन्होंने नाराजगी जताई और निर्देश दिए कि फैक्ट्री प्रबंधन कम लोगों को बुलाए. उन्हें पहाड़ी गेट पर तैनात पीएसी बल और पुलिस के कुछ लोगों को भी बिना मास्क के देखा, जिन्हें जमकर फटकार लगाई.

Trending news