मेरठ में SDM दफ्तर के बाहर खुद को आग लगाने वाले किसान की मौत, बेटा टॉवर पर चढ़ा, अफसरों के हाथ-पांव फूले
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2048610

मेरठ में SDM दफ्तर के बाहर खुद को आग लगाने वाले किसान की मौत, बेटा टॉवर पर चढ़ा, अफसरों के हाथ-पांव फूले

मेरठ के मवाना में एसडीएम दफ्तर के बाहर खुद को आग लगाने वाले किसान की शनिवार रात इलाज के दौरान मौत हो गई. किसान की मौत के बाद ग्रामीणों में भारी आक्रोश है. ऐसे में गांव में भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है. पीड़‍ित परिवार ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

फाइल फोटो

Meerut News : मेरठ के मवाना में एसडीएम दफ्तर के बाहर खुद को आग लगाने वाले किसान की शनिवार रात इलाज के दौरान मौत हो गई. किसान की मौत के बाद ग्रामीणों में भारी आक्रोश है. ऐसे में गांव में भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है. पीड़‍ित परिवार ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. उधर, पिता की मौत से बदहवाश बेटा टॉवर पर चढ़ गया. जिला प्रशासन के अधिकारियों के मनाने के बाद नीचे उतर गया. 

यह है पूरा मामला 
दरअसल, शुक्रवार को अलीपुर मोरना गांव निवासी किसान जगबीर गुर्जर ने मवाना एसडीएम ऑफिस के बाहर आत्मदाह का प्रयास करते हुए खुद को आग लगा ली थी. 70 प्रतिशत जले जगबीर का मेरठ के अस्पताल में उपचार चल रहा था. शनिवार रात को उपचार के दौरान जगबीर की मौत हो गई थी. मृतक किसान जगबीर ने वन विभाग पर अपनी फसल को जबरन जोतकर बर्बाद करने का आरोप लगाया था. वहीं डीएम का कहना है कि वन विभाग की जमीन पर से अवैध कब्जा हटाए जाने से नाराज जगबीर ने यह कदम उठाया है. 

कार्रवाई की मांग को लेकर बेटा टॉवर पर चढ़ा 
वहीं, राज्य मंत्री दिनेश खटीक पीड़ित परिजनों को आर्थिक सहायता देने पहुंचे तो बेटा आकाश आर्थिक सहायता लेने से मना करते हुए गांव में लगे मोबाइल टॉवर पर चढ़ गया. इससे जिला प्रशासन के अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए. आनन-फानन टॉवर के पास पहुंचे और आकाश से नीचे उतरने की अपील करने लगे. करीब आधे घंटे तक चले घटनाक्रम के बाद गांव के दो युवक उसे उतारने के लिए टावर पर चढ़े, इसके बाद उसे नीचे उतारा जा सका. 
  

Trending news