Lucknow News: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आदिवासी वनटांगिया समुदाय को दिया दिवाली का तोहफा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1949397

Lucknow News: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आदिवासी वनटांगिया समुदाय को दिया दिवाली का तोहफा

Vantangiya Community: प्रदेश में पहली बार वनटांगिया ग्राम महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. यह समुदाय सीएम योगी आदित्यनाथ के दिल के बेहद करीब है.

 

Yogi Govt organized Vantangiya Mahotsav in gorakhpur

लखनऊ: प्रदेश के सबसे पिछड़े समुदाय को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने की दिशा में योगी सरकार ने पहल की है, वनटांगिया समुदाय के जीवन में रोशनी और खुशियां पहुंचाने की ठानी है. वनटांगिया समुदाय सीएम योगी आदित्यनाथ के दिल के बेहद करीब है. प्रदेश में पहली बार वनटांगिया ग्राम महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. धनतेरस से एक दिन पहले वनटांगिया ग्राम में जाकर समुदाय के लोगों को सरकार की विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित कराया जाएगा साथ ही दीपावली के उपलक्ष्य में उन्हें पोषण किट, वस्त्र, मिठाई, अन्य खाद्य सामग्री दी जाएगी. 

महिला कल्याण और बाल पुष्टाहार 
वनटांगिया ग्राम महोत्सव का आयोजन आने वाले 09 नवंबर को गोंडा के विकासखंड नवाबगंज अंतर्गत ग्राम रामगढ़ में किया जा रहा है. इस आयोजन पर ग्राम रामगढ़ व महेशपुर के निवासियों के साथ संवाद करते हुए उन्हें दीपावली के उपलक्ष्य में पोषण किट, वस्त्र तथा अन्य खाद्य सामग्री वितरित होगाी. साथ ही साथ स्वास्थ्य विभाग, पंचायती राज, कृषि विभाग, महिला कल्याण और बाल पुष्टाहार आदि विभागों की ओर से स्टॉल लगातर ग्रामवासियों को शासकीय योजनाओं के बारे में जानकारी प्रदान की जाएगी. इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा ग्रामवासियों के स्वास्थ्य परीक्षण हेतु कैम्प की भी व्यवस्था कराई गई है . 

सीएम योगी के दिल के बेहद करी
कैंप सुबह 10 बजे से क्रियाशील होंगे और दोपहर 03 बजे ग्रामवासियों के साथ संवाद एवं सामग्री का वितरण करते हुए प्रकाश पर्व मनाया जाएगा. डीएम नेहा शर्मा ने बताया कि महोत्सव में वनटांगिया समुदाय से जुड़े पात्र लोगों को पेंशन, आवास, शौचालय, आधार कार्ड व आयुष्मान कार्ड सहित अन्य शासकीय योजनाओं के ऑनलाइन आवेदन कराने की भी व्यवस्था की गई है.  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा उत्तर प्रदेश की कमान संभालने के बाद ही वनटांगिया गांवों की तस्वीर ही बदल डाली. सीएम योगी खुद हर साल वनटांगिया गांव में जाकर दीपावली का त्योहार मनाते हैं.

Viral Video: तेज रफ्तार में हाइवे पर भागी कार, साथ में ले उड़ी पुलिस बैरिकेडिंग

 

Trending news