मैनपुरी पहुंचे अखिलेश ने INDIA गठबंधन पर साफ की रणनीति, कहा- कांग्रेस के साथ जल्द होगा सीटों का बंटवारा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2088151

मैनपुरी पहुंचे अखिलेश ने INDIA गठबंधन पर साफ की रणनीति, कहा- कांग्रेस के साथ जल्द होगा सीटों का बंटवारा

Akhilesh Yadav: अखिलेश यादव और शिवपाल सिंह यादव कहां से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे? इस सवाल पर उन्होंने कहा कि जल्द ही इसकी घोषणा होगी. 

Akhilesh Yadav in Mainpuri

अतुल सक्सेना/ मैनपुरी: समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव बुधवार को मैनपुरी में एक निजी समारोह में शामिल होने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने मीडिया को कई बयान दिए. उन्होंने चंडीगढ़ के मेयर चुनाव को लेकर भी भाजपा पर निशाना साधा. उन्होंने आरोप लगाया कि 2022 तक उत्तर प्रदेश में जो भी चुनाव हुए, भाजपा ने बेईमानी से जीते हैं. सपा प्रमुख ने इंडिया गठबंधन के साथ लोकसभा चुनाव लड़ने की बात कहते हुए यूपी से भाजपा को हराने का दावा किया. 

सपा के प्रत्याशी घोषित किए जाने के बाद कांग्रेस द्वारा विरोध करने पर अखिलेश ने प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि हमारे गठबंधन के जो भी सहयोगी दल हैं, चाहे वो कांग्रेस हो या अन्य दल, हमारी कोशिश होगी कि उन्हें हम संतुष्ट करें. ताकि भारतीय जनता पार्टी का सफाया हो सके. इस दौरान उन्होंने यह भी साफ किया कि सपा चुनाव इंडिया गठबंधन के साथ ही लड़ेगी. इसके लिए जल्द ही कांग्रेस के साथ सीटों का निर्धारण होगा. जिन सीटों से प्रत्याशी घोषित हुए हैं, उन्हें अखिलेश ने सपा की सीटें बतायी हैं. सपा प्रमुख ने दावा किया कि पीडीए ही एनडीए को हराएगा. प्रदेश में जहां भी कोई अच्छा प्रत्याशी होगा, भाजपा को हराएगा उसी दल और उसके प्रत्याशी को टिकट दी जाएगी. 

वहीं, अखिलेश यादव और शिवपाल सिंह यादव कहां से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे? इस सवाल पर उन्होंने कहा कि कई प्रत्याशी चुनाव लड़ने वाले हैं. अभी एक ही सूची आई है. आगे आप लंबी सूची देखेंगे. जल्द ही दूसरी, तीसरी और चौथी सूची भी आएगी. सब लड़ रहे होंगे. जल्द इसकी घोषणा होगी. 

अखिलेश यादव ने आगे कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ खुद स्वीकार कर चुके हैं कि गोरखपुर में भू माफिया बढ़े हैं. भारतीय जनता पार्टी में बहुत भू माफिया हैं. प्रदेश में भाजपा सरकार में जमीनों पर कब्जे हो रहे हैं. कोई जिला नहीं बचा, जहां भाजपा के भू-माफिया काम ना कर रहे हों. सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर माफिया जमीनों पर कब्जा कर रहे हैं. भाजपा अब भू माफिया पार्टी बन चुकी है. 

वहीं, चंडीगढ़ में हुए मेयर के चुनाव पर निशाना साधते हुए कहा कि हाल ही हमने चंडीगढ़ मेयर चुनाव देखा. हमने यूपी का चुनाव भी देखा था उसमें भी किस तरीके से बीजेपी ने बेईमानी की और बेईमानी अगर इस तरीके से होगी तो लोकतंत्र कहा सुरक्षित है. जो आज मेयर का चुनाव जीतने के लिए ये तरीका अपना रहे हैं और इससे पहले यूपी में जितने चुनाव हुए उसमें भी बीजेपी ने बड़े पैमाने पर बेईमानी की इसलिए हमारी जनता से अपील है कि 2024 का चुनाव लोकतंत्र बचाने का चुनाव है. 

बसपा के बिना पीडीएफ फार्मूला अधूरा के सवाल पर भी अखिलेश यादव ने जवाब दिया. उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि 90% आबादी, जो दुखी है, पीड़ित है, पिछड़ी है, दलित है, आदिवासी है...जिनके ऊपर बुलडोजर चलाया गया. जिन्हें थाने में मार दिया गया, वह भी हमारे साथ हैं. ये सभी पीडीए का ही हिस्सा हैं. 

आजम खान को बड़ी राहत, कोर्ट ने मारपीट-डकैती मामले में किया बरी, जानें क्या था डूंगरपुर प्रकरण 

Gyanvapi Case: 30 साल बाद व्यासजी के तहखाने में होगी पूजा, ज्ञानवापी में हिन्दुओं की एक और बड़ी जीत

 

Trending news