क्रिश्चियन स्कूल ने राखी और कलावा उतरवाकर कूड़ेदान में फिंकवाया, अभिभावकों समेत हिन्दू संगठनों ने काटा बवाल
Advertisement

क्रिश्चियन स्कूल ने राखी और कलावा उतरवाकर कूड़ेदान में फिंकवाया, अभिभावकों समेत हिन्दू संगठनों ने काटा बवाल

हापुड़ जिले से हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां दो शिक्षिकाओं पर छात्रों के माथे से टीका हटवाने और हाथों में बंधी राखी उतरवाने और कूड़ेदान में फिंकवाने का आरोप है. 

 

hapur news

हापुड़: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे के सनातन धर्म पर दिए गए बयान के बाद से विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. इसी बीच यूपी के हापुड़ जिले में एक मिशनरी स्कूल में छात्रों को रक्षाबंधन की राखियों और कलावा को कथित तौर पर उतरवाने और कूड़ेदान में फेंकने का मामला सामने आया है. आरोप है कि स्कूल में टीचर्स ने माथे पर लगा टीका भी मिटवाया. जिसे लेकर अभिभावक आक्रोशित हैं. इस मामले पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी शिकायत की गई है. 

क्या है पूरा मामला? 
मामला थाना देहात क्षेत्र के सेंट एंथोनी सीनियर सेकेंडरी स्कूल का है. यहां पढ़ने वाले छात्रों के अभिभावकों ने पुलिस को दो शिक्षिकाओं के खिलाफ तहरीर दी है. आरोप है कि स्कूल में दो टीचरों द्वारा जबरदस्ती छात्रों के हाथ में बंधी राखी और कलावे को उतरवा कर कूड़ेदान में फेंक दिया गया. अभिभावकों की शिकायत पर हिंदू जागरण मंच के पदाधिकारी सहित एसडीएम सदर सुनीता सिंह और सीओ अशोक सिसोदिया स्कूल पहुंचे. जहां उन्होंने स्कूल की प्रिंसिपल से वार्ता की. अभिभावकों ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर इस मामले की शिकायत भी दर्ज कराई है. 

टीचर्स को भेजा गया नोटिस 
वहीं इस मामले पर स्कूल के मैनेजर विजय राव ने बताया कि स्कूल में सभी धर्म के छात्रों का सम्मान किया जाता है. स्कूल में अभिभावकों द्वारा जो आरोप लगाए गए हैं, वह शिक्षिकाओं का व्यक्तिगत मामला हो सकता है. इसका स्कूल से कोई लेना देना नहीं है. आरोपी शिक्षिकाओं को नोटिस दिया गया है और जवाब मांगा जा रहा है. 

सनातन धर्म पर चल रहे विवाद पर पहली बार बोले पीएम मोदी 
डीएमके नेताओं के बयान के बाद देश भर में सनातन धर्म पर विवाद चल रहा है. इसी बीच गुरुवार को पीएम मोदी ने पहली बार इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी. मध्य प्रदेश पहुंचे पीएम मोदी ने कहा, "I.N.D.I Alliance की नीति और रणनीति भारत की संस्कृति पर हमला करने की है. इस गठबंधन की नीयत है कि भारत को जिन विचारों और संस्कारों ने हजारों वर्ष से जोड़ा है, उन्हें तबाह कर दो. ये घमंडिया गठबंधन वाले सनातन संस्कारों और परंपरा को समाप्त करने का संकल्प लेकर आए हैं. ये I.N.D.I alliance वाले सनातन को मिटाकर देश को फिर एक हजार साल की गुलामी में धकेलना चाहते हैं, लेकिन हमें मिलकर उनके मंसूबो को नाकाम करना है. 

Varanasi News: प्रेमिका ने चप्पलों से पीटा तो प्रेमी ने उठाया खौफनाक कदम, दो साल की प्रेम कहानी का दर्दनाक अंत 

New Electricity Connections: यूपी में बिजली के नए कनेक्शन के लिए करना पड़ सकता है ज्यादा खर्च, नई दरों का भेजा गया प्रस्ताव ​

Trending news