कृष्‍ण की भक्ति में लीन युवती ने कान्‍हा संग रचाई शादी, अनोखी शादी के गवाह बने 300 बाराती
Advertisement

कृष्‍ण की भक्ति में लीन युवती ने कान्‍हा संग रचाई शादी, अनोखी शादी के गवाह बने 300 बाराती

Mathura News: मथुरा की एक युवती ने भगवान कृष्‍ण को अपना सबकुछ मानकर सात फेरे ले लिए. युवती के इस फैसले का परिजनों ने भी स्‍वागत किया है. घर वालों ने न केवल धूमधाम से शादी की तैयारी. 

Mathura girl Gunjan married to god krishna

Mathura News: यूपी के मथुरा में कान्‍हा की प्रेम में दीवानी एक युवती ने भगवान कृष्‍ण को अपना सबकुछ मानकर सात फेरे ले लिए. युवती के इस फैसले का परिजनों ने भी स्‍वागत किया है. घर वालों ने न केवल धूमधाम से शादी की तैयारी की बल्कि पूरे रिश्‍तेदारों को भी बुलाया. सबकी मौजूदगी में युवती ने कान्‍हा की प्रतिमा पर वरमाला डालकर ब्‍याह रचा लिया. 

बचपन से ही कान्‍हा की भक्ति में लीन थी 
दरअसल, मथुरा के गोवर्धन रोड स्थित हंसराज कॉलोनी निवासी गुंजन भारद्वाज साध्‍वी हैं. गुंजन बीए प्रथम वर्ष की पढ़ाई करने के बाद छोड़ दी. घर वालों का कहना है कि गुंजन बचपन से ही कान्‍हा की भक्ति में लीन रहती थी. पढ़ाई छोड़ने के बाद तो वह पूरा समय कान्‍हा की सेवा में देने लगी. 

कान्‍हा से शादी करने की जिद पर अड़ी 
गुंजन के पिता कथावाचक चतुर्भज आचार्य ने बताया कि उनके दो बेटे और दो बेटियां हैं. उन्‍होंने बताया कि गुंजन की शादी के लिए कई रिश्‍ते देखे लेकिन वह बार-बार शादी करने से इनकार कर देती थी. वह कान्‍हा से ही शादी करने की जिद पर अड़ी थी. इसके बाद गुंजन की शादी कान्‍हा से करने पर राजी हो गए. 

सभी रिश्‍तेदारों को भी बुलाया
इसके बाद 2 मार्च को शादी का शुभ मुहूर्त रखा गया. गुंजन और भगवान कान्‍हा की शादी के लिए बकायदे रिश्‍तेदारों को भी बुलाया गया. इसके बाद शनिवार को गुंजन ने कान्‍हा की प्रतिमा के साथ सात फेरे लिए. बारात हंसराज कॉलोनी पहुंचने पर धूमधाम से स्‍वागत किया गया. वहीं, गुंजन भी नई नवेली दुल्‍हन की तरह तैयार थी. 

विधि-विधान से की शादी 
वैदिक मंत्रों के साथ गुंजन ने कान्‍हा की प्रतिमा के साथ सात फेरे लिए. इस दौरान शादी की सभी रस्‍में निभाई गईं. पूरे विध‍ि-विधान से दोनों की शादी कराई गई. बारात में आए लोगों ने पहले शादी का आनंद लिया. इसके बाद जमकर व्‍यंजनों का लुत्‍फ उठाया. 

माता-पिता ने कन्‍यादान किया 
गुंजन के माता-पिता ने उसका कन्यादान भी किया. विवाह समारोह के बाद गुंजन ने बताया कि वह बहुत खुश है. वह भाग्यशाली है कि उसे वर के रूप में कृष्ण कन्हैया मिले हैं. 

यह भी पढ़ें : Kanwar Yatra: 4000 CCTV कैमरे से होगी Kanwar Yatra की निगरानी, उपद्रवी तत्वों से तुरंत निपटेगी पुलिस
 

 

Trending news