हम अंदर से हिंदू, भाजपाई तो केवल... लोकसभा चुनाव से पहले UP कांग्रेस अध्यक्ष ने क्यों दिखाया जनेऊ?
Advertisement

हम अंदर से हिंदू, भाजपाई तो केवल... लोकसभा चुनाव से पहले UP कांग्रेस अध्यक्ष ने क्यों दिखाया जनेऊ?

Ajay Rai Janeu News: पिछले चुनावों में देखा गया था कि नेता मंदिर-मंदिर भ्रमण करते हैं, जनेऊ की भी चर्चा रही. इस बार भी यूपी में कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय ने अपना जनेऊ दिखाते हुए भाजपा पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि वह अंदर से हिंदू हैं. 

हम अंदर से हिंदू, भाजपाई तो केवल... लोकसभा चुनाव से पहले UP कांग्रेस अध्यक्ष ने क्यों दिखाया जनेऊ?

2024 के लोकसभा चुनाव से पहले एक बार फिर मंदिर और जनेऊ पॉलिटिक्स देखने को मिल सकती है. जी हां, यूपी के कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय (Ajay Rai UP News) ने इसके संकेत दे दिए हैं. वह बाराबंकी के लोधेश्वर महादेव मंदिर में दर्शन करने पहुंचे थे. बाद में प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने अपना जनेऊ दिखाते हुए भाजपा पर हमला बोल दिया. उन्होंने कहा, 'हम लोग अंदर से हिंदू हैं. हम भाजपाइयों की तरह दिखावटी नहीं हैं. हम जनेऊधारी और बाबा विश्वनाथ के भक्त हैं लेकिन भाजपा के लोग पहले चंदन लगाते हैं फिर उसे मिटाकर राजनीति करते हैं.'

'भाजपा ने झूठे ख्वाब दिखाए'

अजय राय ने पांच राज्यों के चुनाव परिणाम पर बोलते हुए कहा कि यह सच है कि नतीजे हमारे पक्ष में नहीं रहे, लेकिन पांचों राज्यों में कांग्रेस का वोट प्रतिशत बढ़ा है। उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि जनता को झूठे ख्वाब दिखाकर भाजपा ने इन राज्यों में अपनी सरकारें बनाई हैं. उन्होंने सवाल किया कि जब भाजपा ने राजस्थान और छत्तीसगढ़ में सस्ते सिलेंडर देने का वादा किया है तो पूरे देश में सस्ते सिलेंडर क्यों नहीं दिए जा रहे? उन्होंने कहा कि केंद्र में जब कांग्रेस की सरकार थी, तब कभी भी पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों का निर्धारण ऐसे दो तरह से नहीं हुआ. 

चुनाव से पहले सिलेंडर के दाम घटेंगे...

उन्होंने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि जहां चुनाव होगा भाजपा वहां ऐसे ही सिलेंडर के दाम कम करेगी. अजय राय ने पुरानी पेंशन का मुद्दा भी उठाया और सवाल किया कि OPS का वादा आखिर भाजपा कैसे पूरा करेगी? यहां उन्होंने कांग्रेस के नेताओं से मुलाकात कर कहा कि कांग्रेस 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों में पूरी तरह से जुटी है. 20 दिसंबर से यूपी जोड़ो यात्रा की शुरुआत सहारनपुर जिले से होने वाली है. इसके साथ ही राय ने लोकसभा चुनाव से पहले जनेऊ पॉलिटिक्स पर बहस भी छेड़ दी. 

'काशी को भाजपा ने मॉल बना दिया'

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि धार्मिक स्थल हमारी आस्था के केंद्र हैं, इनका व्यावसायीकरण न किया जाए. उन्होंने कहा कि काशी को भाजपा सरकार ने मॉल बना दिया है. धार्मिक स्थलों के पौराणिक स्वरूप को संवारा जाए, उन्हें बिगाड़ा नहीं जाना चाहिए. 

अखिलेश से कोई तल्खी नहीं

एक सवाल के जवाब में राय ने कहा कि अखिलेश यादव से उनकी कोई तल्खी नहीं है. रही बात लोकसभा चुनाव साथ लड़ने की बात तो यह पार्टी हाईकमान तय करेगा. अजय राय ने कहा कि लोकसभा का चुनाव पार्टी मजबूती के साथ लड़ेगी, कार्यकर्ता पूरी निष्ठा के साथ मेहनत करें.

अजय राय ने कहा कि भाजपा सरकार में दुष्कर्म के अपराधियों को महिमा मंडित किया जा रहा है. सोनभद्र के दुद्धी से भाजपा विधायक का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि यह भाजपा की महिलाओं के प्रति सोच दर्शाती है जबकि न्यायालय से इंसाफ मिला. अजय राय ने कहा कि पूरे प्रदेश की जनता की महंगाई ने कमर तोड़ दी है, हर घर की रसोई का बजट बिगड़ गया है. नौजवान सड़क पर बेरोजगार घूम रहे हैं, महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं, किसान आत्महत्या करने को मजबूर हैं.

Trending news