Suratgarh: 7 क्विंटल से ज्यादा डोडा पोस्त पुलिस ने किया बरामद, ट्रक को भी किया जब्त
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1498719

Suratgarh: 7 क्विंटल से ज्यादा डोडा पोस्त पुलिस ने किया बरामद, ट्रक को भी किया जब्त

सदर थाना प्रभारी सुभाष बरोला ने बताया मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर सिटी पुलिस सूरतगढ़-बीकानेर नेशनल हाईवे संख्या 62 पर संकट मोचन हनुमान मंदिर के समीप पहुंची.

Suratgarh: 7 क्विंटल से ज्यादा डोडा पोस्त पुलिस ने किया बरामद, ट्रक को भी किया जब्त

Suratgarh: सूरतगढ़ की सिटी थाना पुलिस ने डीएसटी के सहयोग से शुक्रवार को 7.50 क्विंटल डोडा पोस्त समेत एक ट्रक को जब्त कर अज्ञात के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज किया है. ट्रक में पकड़ा गया भारी मात्रा में डोडा पोस्त ट्रांसपोर्टेशन की आड़ में तस्करी के जरिए ढोया जा रहा था.

मामले की जांच कर रहे सदर थाना प्रभारी सुभाष बरोला ने बताया मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर सिटी पुलिस सूरतगढ़-बीकानेर नेशनल हाईवे संख्या 62 पर संकट मोचन हनुमान मंदिर के समीप पहुंची. जहां हाईवे पर लावारिस हालत में सड़क किनारे खड़े ट्रक की तलाशी ली गई तो उसमें ट्रक के कैबिन के पीछे पोस्त बरामद की गई. पास ही स्थित होटल से ट्रक और उसके चालक के बारे में जानकारी ली गई परंतु इस सम्बंध में कुछ सुराग नहीं मिल सका. 

जिस पर पुलिस ने ट्रक को थाने में लाकर खड़ा कर दिया. ट्रक के पीछे की ओर राशन, किरयाना तथा मशीनरी आदि का सामान भरा हुआ था जिसके पीछे पुलिस को 40 बैगों में 7.50 क्विंटल डोडा पोस्त बरामद हुआ .

पुलिस अधिकारी ने बताया कि फिलहाल नंबरों के आधार पर जोधपुर क्षेत्र के ट्रक मालिक को सूरतगढ़ बुलवाया गया है. वहीं हाईवे स्थित राजियासर थाना क्षेत्र के टोल नाके से इस ट्रक के सीसीटीवी फुटेज भी हासिल करने का प्रयास किया जा रहा है . उन्होंने बताया कि संभवत: यह डोडा पोस्त जोधपुर क्षेत्र से तस्करी कर पंजाब की ओर ले जाया जा रहा था. फिलहाल पुलिस मामले के अनुसंधान में जुट गई है, वहीं ट्रक में रखा ट्रांसपोर्टेशन का अन्य सामान भी जब्त कर लिया गया है .

इस कार्रवाई में सिटी थाना के सब इंस्पेक्टर ओमप्रकाश मान, एएसआई राजकुमार कटारिया, डीएसटी के कश्यप सिंह, रविन्द्र सिंह, कांस्टेबल हनुमाना राम, सुभाष कुमार, दिनेश कुमार आदि शामिल रहे .

Reporter-Kuldeep Goyal

यह भी पढ़ें - हनुमान बेनीवाल के खिलाफ क्यों खड़े हो रहे है हरीश चौधरी, गहलोत से नाराजगी की ये है वजह

Trending news