Sri Ganganagar : 26 सितंबर को होगा गजसिंहपुर तहसील कार्यालय का उद्घाटन, ये रहेंगे मौजूद
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1882066

Sri Ganganagar : 26 सितंबर को होगा गजसिंहपुर तहसील कार्यालय का उद्घाटन, ये रहेंगे मौजूद

Sri Ganganagar News : राज्य सरकार द्वारा सर्जन हुई गजसिंहपुर तहसील के कार्यालय का उद्घाटन 26 सितंबर को होगा. तहसीलदार एवं कार्यपालक मजिस्ट्रेट कार्यालय का उद्घाटन समझ में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व मंत्री एवं विधायक गुरमीत सिंह कुन्नर और जिला कलेक्टर अंशदीप मौजूद रहेंगे.

 

Sri Ganganagar :  26 सितंबर को होगा गजसिंहपुर तहसील कार्यालय का उद्घाटन, ये रहेंगे मौजूद

Sri Ganganagar : राज्य सरकार द्वारा सर्जन हुई गजसिंहपुर तहसील के कार्यालय का उद्घाटन 26 सितंबर को होगा. तहसीलदार एवं कार्यपालक मजिस्ट्रेट कार्यालय का उद्घाटन समझ में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व मंत्री एवं विधायक गुरमीत सिंह कुन्नर और जिला कलेक्टर अंशदीप मौजूद रहेंगे. विधायक गुरमीत सिंह कुन्नर के प्रयासों से यहां तहसील कार्यालय का गजट नोटिफिकेशन 11 जुलाई को जारी हो चुका था,उसके उपरांत समस्त कानूनी औपचारिकताएं भी पूर्ण हो चुकी थी.

ज़िला कलेक्टर पत्र अनुसार राजस्थान सरकार की अधिसूचना के तहत यहां तहसीलदार नरेंद्र बपोडिया को कार्यव्यवस्थार्थ पदस्थापित किया गया था, लेकिन उनके द्वारा कार्यभार ग्रहण नहीं किए जाने के कारण, नायब तहसीलदार बनवारी लाल को तहसील गजसिंहपुर को तहसीलदार पद पर अतिरिक्त कार्यव्यवस्थार्थ सौंप दिया गया है. और अब 26 सितंबर को कार्यालय का विधिक शुभारंभ हो जाएगा. तहसील कार्यालय शुरु होने से आसपास के क्षेत्र को काफी लाभ पहुंचेगा.

गौरतलब है कि कस्बे व आसपास के क्षेत्र को तहसील स्तर के कार्य करवाने के लिए यहां से पदमपुर जाना पड़ता था,इसलिए काफी समय से गजसिंहपुर को तहसील बनाने की मांग उठ रही थी, अंतत: विधायक गुरमीत सिंह कुन्नर के प्रयास रंग लाए और यहां तहसील कर्मोनत के आदेश हुए थे. यहां तहसील आरंभ होने से कस्बे व आसपास के क्षेत्र के नागरिकों को काफी राहत मिलेगी. बता दें, कि अब राजस्व, प्रशासनिक-सरकारी योजनाओं से जुडे काम जैसे नामांतरकरण,जाति-प्रमाण पत्र, हैसियत प्रमाण पत्र,मूल -निवास प्रमाण पत्र बनाने में लोगों की परेशानी नहीं होगी. गजसिंहपुर तहसील में 5 भूअभिलेख निरीक्षक वृत व 16 पटवार मंडल शामिल किए गए हैं. इसमें 91 राजस्व ग्राम शामिल किए गए है.

Reporter- Asheesh Maheshwari

यह भी पढ़ें...

किस उम्र तक पिता बन सकते हैं पुरुष...?

Trending news