Anupgarh: डीएम और ADM ने नगरपरिषद का किया औचक निरीक्षण,सफाई व्यवस्था पर जताई नाराजगी
Advertisement

Anupgarh: डीएम और ADM ने नगरपरिषद का किया औचक निरीक्षण,सफाई व्यवस्था पर जताई नाराजगी

Anupgarh news: जिला कलेक्टर अवधेश मीणा के द्वारा अनूपगढ़ जिले में समय-समय पर विभिन्न कार्यों का औचक निरीक्षण किया जा रहा है और कार्यालय में व्यवस्थाओं का जायजा लिया जा रहा है. आज जिला कलेक्टर अवधेश मीणा और एडीएम ओमप्रकाश सहारण ने नगर परिषद का औचक निरीक्षण किया गया.

फाई व्यवस्था पर जताई नाराजगी

Anupgarh news: जिला कलेक्टर अवधेश मीणा के द्वारा अनूपगढ़ जिले में समय-समय पर विभिन्न कार्यों का औचक निरीक्षण किया जा रहा है और कार्यालय में व्यवस्थाओं का जायजा लिया जा रहा है. आज जिला कलेक्टर अवधेश मीणा और एडीएम ओमप्रकाश सहारण ने नगर परिषद का औचक निरीक्षण किया गया. निरीक्षण के दौरान नगर परिषद में सफाई व्यवस्था में काफी खामियां मिली.

सफाई व्यवस्था पर नाराजगी
 जिला कलेक्टर अवधेश मीणा ने सफाई व्यवस्था पर नाराजगी जताते हुए तुरंत प्रभाव से सफाई व्यवस्था को सही करने के निर्देश नगर परिषद के कर्मचारियों को दिए.जिला कलेक्टर ने बताया कि नगर परिषद में सफाई व्यवस्था सही नहीं पाए जाने पर संबंधित अधिकारियों को जिला प्रशासन की ओर से नोटिस दिया जाएगा. निरीक्षण के दौरान नगर परिषद में संचालित फायर ब्रिगेड कार्यालय का भी जिला कलेक्टर और एडीएम के द्वारा निरीक्षण किया गया.

लापरवाही करने वाले कर्मचारियों को नोटिस !
जिला कलेक्टर अवधेश मीणा ने बताया कि निरीक्षण के दौरान सफाई व्यवस्था सही नहीं पाई गई और नगर परिषद में जगह-जगह पर कबाड़ का सामान भी अवस्थित तरीके से पड़ा हुआ है. उन्होंने बताया कि नगर परिषद में सफाई व्यवस्था को अनदेखा किया जा रहा है जिससे कर्मचारियों की लापरवाही सामने आ रही है. लापरवाही करने वाले कर्मचारियों को जिला प्रशासन की ओर से नोटिस दिया जाएगा.उन्होंने बताया कि नगर पालिका में मौजूद सहायक प्रशासनिक अधिकारी नरेश बवेजा और अन्य कर्मचारियों को तुरंत प्रभाव से सफाई व्यवस्था सही करने तथा कबाड़ का सामान को व्यवस्थित तरीके से रखने के निर्देश दिए गए हैं. 

जिला कलेक्टर ने बताया कि नगर परिषद में स्थित पार्किंग स्थान पर वाहनों को व्यवस्थित तरीके से खड़ा नहीं किया गया है और कुछ वाहन खराब मिले हैं.उन्होंने तुरंत प्रभाव से व्यवस्था को सुचारु करने के निर्देश दिए.

निरीक्षण के दौरान जिला कलेक्टर अवधेश मीणा और एडीएम ओमप्रकाश सहारण फायर ब्रिगेड कार्यालय का भी निरीक्षण किया गया.निरीक्षण के दौरान अधिकारियों ने फायर ब्रिगेड में उपस्थित कर्मचारियों से फायर ब्रिगेड की गाड़ियों और स्टाफ की जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

यहां किया निरीक्षण
जिला कलेक्टर मीणा ने नगरपरिषद आयुक्त एवं सभापति के कार्यालय में पहुंचे,इसके बाद उन्होंने लेखा शाखा, भूमि शाखा, रसद शाखा, स्टोर, स्थापना शाखा व निर्माण शाखा का निरीक्षण करने के बाद पार्किंग व्यवस्था का निरीक्षण भी किया. इसके अलावा उन्होंने जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र शाखा, एकल खिड़की, विद्युत शाखा का निरीक्षण करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

 बैठक हॉल पर बने कमरों और शौचालय में भी काफी गंदगी पाई गई जिस पर जिला कलेक्टर नाराज की जाहिर करते हुए तुरंत प्रभाव से सफाई करवाने के निर्देश दिए.

यह भी पढ़ें:ज्वेलरी शॉप में डाका डालने वाली कंजर गैंग के 3 आरोपी गिरफ्तार, 2 वारदाते कबूली

 

Trending news