Churu News:गड्ढे में तब्दील सड़क पर पलटी पशु चारे से भरी पिकअप,लोगों ने सड़क जाम कर किया विरोध
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2225761

Churu News:गड्ढे में तब्दील सड़क पर पलटी पशु चारे से भरी पिकअप,लोगों ने सड़क जाम कर किया विरोध

Churu News:राजस्थान के सादुलपुर से हिसार जाने वाली सड़क मार्ग पर गढ़ों में तब्दील सड़क पर एक पशु चारे से भरी पिकअप जीप पलट गई. घटना के बाद दुकानदारों ने जीप चालक को तो बचा लिया.

Churu News

Churu News:राजस्थान के सादुलपुर से हिसार जाने वाली सड़क मार्ग पर गढ़ों में तब्दील सड़क पर एक पशु चारे से भरी पिकअप जीप पलट गई. घटना के बाद दुकानदारों ने जीप चालक को तो बचा लिया लेकिन आए दिन हो रहे हादसों के विरोध में सड़क जाम कर सार्वजनिक निर्माण विभाग के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया. 

लोगों ने कहा कि गढ़ों में तब्दील सड़क के कारण पिकअप जीप की स्पीड कम थी.जिसके कारण बड़ा हादसा होते-होते टल गया. पांच रोज पहले भी सड़क पर एक कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी जिसमें दो व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हुए थे. सुबह 10:00 बजे लगभग पशु चारे से से भरी पिकअप जीप अंबेडकर सर्किल की ओर जा रही थी. जैसे ही वाह पर पहुंची तो गढ़ों में तब्दील सड़क पर पिकअप का एक्सल टूट गया और पिकअप पलट गई .

यह स्थिति देखकर दुकानदारों ने जीप चालक को बचा लिया .दोपहर को जीप चालक ने जैसे तैसे तैसे जेसीबी मशीन से जीप को खड़ा किया तथा एक्सेल बदलकर रवाना होने लगा तो जीप का सड़क पर बने गढ़ों में संतुलन नहीं बना और जीप फिर पलट गई. लेकिन जीप में पशु चार भरा होने के कारण जीप की बॉडी सड़क पर नही टिकी जिसके कारण चालक बाल-बाल फिर बच गया.

पीड़ित जीप चालक ने बताया कि दो पैसों की मजदूरी के लिए हरियाणा के फतेहाबाद से पशु चारा भरकर सादुलपुर में बिक्री करने के लिए लाया था. लेकिन क्षत्रिग्रस्त सड़क के कारण जीप पलट गई. पीड़ित ने बताया कि जीप का नुकसान होने के साथ-साथ पशु चारा भी खराब हो गया. तथा जीप की टंकी क्षतिग्रस्त होने से छह हजार का डीजल व्यर्थ बह गया तथा दस हजार की लागत का एक्सल टूट गया. 

इसके नुकसान की भरपाई उसके लिए होना मुश्किल है. तथा घटना के बाद ना तो पुलिस पहुंची और ना ही प्रशासन के अधिकारी मौके पर आए जिला परिषद सदस्य जगदीश सहारण,अनिल साहरण आदि दर्जनों लोगो सड़क का नवनिर्माण करने तथा गंदे पानी की निकासी की समस्या का स्थाई समाधान करने की मांग को लेकर सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन किया.

 लगभग एक घंटे से भी अधिक समय तक सांकेतिक विरोध प्रदर्शन के दौरान दुकानदारों ने कहा कि समय रहते विभाग की ओर से कार्रवाई नहीं हुई तो अगले सप्ताह से अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन शुरू करने को मजबूर होंगे.

दुकानदारों ने कहा कि विभाग की लापरवाही का दंश दुकानदारों सहित आमजन एवं स्कूल जाने वाले विद्यार्थियों तथा वाहन चालकों को भुगतना पड़ रहा है. वही शाम 5:00 बजे लगभग पुलिस और सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे तो दुकानदार और आमजन के के रोष का सामना करना पड़ा. 

विभाग के सहायक अभियंता ने कहा कि तीन माह पहले ही सड़क पर पेचवर्क किया हुआ है जिस पर लोगआक्रोशित हो गए और कहा कि गत सालों में पेचवर्क होना दूर की बात सड़क पर मिट्टी तक नहीं डाली गई जिस पर विभाग के सहायक अभियंता ने कहा कि प्रपोजल भेजा हुआ है.

मंजूरी मिलते ही निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा इसके बाद दुकानदारों ने आगामी सप्ताह तक कार्रवाई नहीं होने पर धरना प्रदर्शन शुरू करने की चेतावनी दी तथा सड़क जाम प्रदर्शन वापस लिया.

यह भी पढ़ें:Alwar News:पानी की मांग को लेकर फुटा ग्रामिणों का गुस्सा,मटका फोड़ कर किया प्रदर्शन

Trending news