Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2220082
photoDetails1rajasthan

गुरुवार को यह एक चीज पानी में डालकर नहाएं, रातों-रात पलट सकती है किस्मत!

Benefits of Bathing with Turmeric Water in Astrology: हिंदू धर्म में हर दिन किसी न किसी देवता को समर्पित होता है. ऐसे में गुरुवार का दिन भगवान विष्णु को समर्पित है. इस दिन को ज्योतिष उपाय करने से जिंदगी में खुशियों और सुख समृद्धि का विस्तार होता है. ज्योतिष के मुताबिक, गुरुवार के दिन हल्दी के पानी से स्नान करना बेहद लाभदायक होता है. इसमें कई गुण पाए जाते हैं, जो की स्किन को स्वस्थ रखने का काम करते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं हल्दी के पानी से स्नान करना कई शुभ फलों की प्राप्ति देता है. 

 

स्किन से जुड़ी दिक्कतों को दूर करने में सहायता

1/5
 स्किन से जुड़ी दिक्कतों को दूर करने में सहायता

अगर आप गुरुवार के दिन नहाने के पानी में हल्दी डालते हैं तो इससे आपकी तरक्की के द्वार खुल जाते हैं. हल्दी में एंटी इन्फ्लेमेटरी और एंटीऑक्सीडेंट गुणों की भरमार होती है, जो की स्किन से जुड़ी दिक्कतों को दूर करने में सहायता करती है. वहीं, हल्दी वाले पानी से नहाने से स्किन भी खूबसूरत होती है. ज्योतिष में बताया गया है कि जो लोग गुरुवार के दिन हल्दी के पानी से स्नान करते हैं, उन्हें कई तरह के फायदे मिलते हैं और उनकी जिंदगी में सुख समृद्धि का संचार होता है. 

 

पैसों की कमी हो दूर

2/5
पैसों की कमी हो दूर

पैसों की कमी से जूझ रहे लोगों को गुरुवार के दिन हल्दी के पानी से नहाना बेहद लाभदायक साबित हो सकता है. इससे उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होती है. 

 

गुरु ग्रहहो मजबूत

3/5
 गुरु ग्रहहो मजबूत

अगर किसी की कुंडली में गुरु ग्रह कमजोर है तो उसे गुरुवार के दिन हल्दी के पानी से नहाना चाहिए. इससे गुरु दोष से मुक्ति मिलती है और भगवान की कृपा आप पर बनी रहती है. 

सुख समृद्धि और सफलता

4/5
सुख समृद्धि और सफलता

अगर आप अपने घर परिवार में सुख समृद्धि और सफलता की कामना करते हैं तो आपको गुरुवार के दिन हल्दी के पानी से नहाना चाहिए. ऐसा करने से खुशहाली बढ़ती है. 

शादी के योग बनते

5/5
 शादी के योग बनते

अगर आपकी शादी में देरी हो रही है तो गुरुवार के दिन हल्दी वाले पानी से स्नान करना चाहिए. इससे भगवान विष्णु प्रसन्न होते हैं और आपकी शादी के योग भी जल्दी बनते हैं हालांकि आपको यह उपाय नियमित रूप से करना है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, आस्थाओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE Rajasthan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)