अनूपगढ़: प्लॉट खरीदने वालों ने धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए की न्याय की मांग, उपखंड कार्यालय में सौंपा ज्ञापन
Advertisement

अनूपगढ़: प्लॉट खरीदने वालों ने धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए की न्याय की मांग, उपखंड कार्यालय में सौंपा ज्ञापन

Anupgarh, Sriganganagar: राजस्थान के श्रीगंगानगर के अनूपगढ़ क्षेत्र के काफी लोगों ने 1992 में खरीदे गए प्लाटों में धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए न्याय की मांग को लेकर उपखंड कार्यालय में ज्ञापन सौंपा है.

 

अनूपगढ़: प्लॉट खरीदने वालों ने धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए की न्याय की मांग, उपखंड कार्यालय में सौंपा ज्ञापन

Anupgarh, Sriganganagar: राजस्थान के श्रीगंगानगर के अनूपगढ़ क्षेत्र के काफी लोगों ने 1992 में खरीदे गए प्लाटों में धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए न्याय की मांग को लेकर उपखंड कार्यालय में ज्ञापन सौंपा है. लोगों ने आरोप लगाया है कि अनूपगढ़ की सरकारी आईटीआई के पीछे सन 1992 में 15 बीघे भूमि पर विष्णु नगर के नाम से नई कॉलोनी काटी गई थी. 

जिसमें काफी लोगों ने लगभग 200 प्लाटों की खरीद की थी, लेकिन बीते 30 वर्षों में उन्हें प्लॉट का कब्जा नहीं मिला है. भूखंड के मालिक के द्वारा अब यह 15 बीघा भूमि अनूपगढ़ के हेतराम सिंगाठिया और अन्य को बेचान कर दी गई है. 

भूखंड के मालिक के द्वारा प्लॉटों की खरीद करने वालों के साथ धोखाधड़ी की गई है. प्लाट खरीदने वाले लोगों ने न्याय की मांग को लेकर उपखंड कार्यालय में आज ज्ञापन सौंपा है. आज ज्ञापन सौंपते समय लोगों ने ज्ञापन में लिखा है कि सन 1992 में अनूपगढ़ की सरकारी आईटीआई के पीछे चक 1 एमएसआर में मुरब्बा नंबर 293/444 मनीराम करीर द्वारा विष्णु नगर नाम से कालोनी काटी गई थी, जिसमें अनूपगढ़ के लोगों ने 2000 रुपये में प्लाट खरीदे थे. 

खरीदे के प्लाटों में से कुछ प्लाटों की रजिस्ट्री, इंतकाल और कुछ प्लाटों के इकरारनामा हुए हैं. प्लॉट खरीदने वाले सभी लोगों ने प्लाट की राशि भूखंड के मालिक मनीराम करीर को जमा करवा दी थी. 

राशि जमा करवाए जाने के बाद जब प्लॉट खरीदने वालों ने मनीराम करीर से प्लॉट का कब्जा मांगा तो वह टालमटोल करता रहा. ज्ञापन में लिखा है कि काफी समय पूर्व भूमि बेचने वाले मनीराम करीर की मृत्यु हो गई, अब उनके परिवार के सदस्यों के द्वारा उक्त भूमि हेतराम सिंगाठिया और अन्य के नाम बेचान कर दी गई है. ऐसा कर उन्होंने प्लॉट खरीदने वालों के साथ धोखा किया है. 

यह भी पढ़ें - क्रिसमस मनाने जैसलमेर पहुंचे देशी-विदेशी सैलानी, दुल्हन की तरह सजे होटल

स्थानीय लोगों ने अनूपगढ़ के उपखंड कार्यालय में ज्ञापन सौंपकर मांग की है कि प्लॉट खरीदने वालों को भूखंड का कब्जा दिलवा कर उन्हें न्याय दिलवाया जाए. ज्ञापन सौंपते समय अमित सरना, पुष्पेंद्र सिंह, परमजीत चावला, भगवानदास, लखबीर सिंह बराड़, राहुल सरना, मनोज जोशी, राधेश्याम वर्मा, भंवर सिंह, बृजलाल पुनिया सहित अन्य लोग मौजूद रहे.

Reporter: Kuldeep Goyal

खबरें और भी हैं...

Horoscope 25 December: कुंभ को अपना रखना होगा खास ख्याल, वरना होगा बड़ा नुकसान

अजमेर में सांसद किरोड़ी लाल मीणा बोले- RPSC पेपर लीक में गोपनीय शाखा का रोल संदिग्ध

Rajasthan : एक चाय का कप और पकड़ा गया पेपर लीक का पूरा गिरोह, पढ़िए कैसे हुआ खुलासा

Trending news