राजस्थान न्यूज: 7वीं क्लास में पढ़ने वाली बच्ची बनी मां, 12 साल की लड़की ने दिया बेटे को जन्म
Advertisement

राजस्थान न्यूज: 7वीं क्लास में पढ़ने वाली बच्ची बनी मां, 12 साल की लड़की ने दिया बेटे को जन्म

Sirohi news: सिरोही ज़िले के आबूरोड थाना क्षेत्र में 7वीं क्लास में पढ़ने वाली 12 साल की नाबालिग ने बेटे को जन्म दिया है. स्कूल में पेट दर्द होने पर परिजन हॉस्पिटल लेकर पहुंचे तो उनके होश उड़ गए.परिजनों ने अज्ञात के खिलाफ पोक्सो सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज कराया है.

12 इयर ओल्ड गर्ल

Sirohi news: सिरोही ज़िले के आबूरोड थाना क्षेत्र में 7वीं क्लास में पढ़ने वाली 12 साल की नाबालिग ने बेटे को जन्म दिया है. स्कूल में पेट दर्द होने पर परिजन हॉस्पिटल लेकर पहुंचे तो उनके होश उड़ गए. अस्पताल में डॉक्टरों ने साढ़े आठ महीने की प्रेग्नेंट बच्ची का प्रसव कराया. परिजनों ने अज्ञात के खिलाफ पोक्सो सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज कराया है.

बच्ची साढ़े आठ महीने की प्रेग्नेंट 
बच्ची के स्कूल में पेट दर्द होने पर स्कूल के स्टाफ ने परिजनों को सूचना दी. जहां से परिजन बच्ची को एक निजी हॉस्पिटल में लेकर गए. सोनाग्राफी करने पर रिपोर्ट में सामने आया कि बच्ची साढ़े आठ महीने की प्रेग्नेंट है. सूचना के बाद निजी हॉस्पिटल में पहुंची पुलिस ने अन्य हॉस्पिटल में बच्ची को भर्ती कराया. जहां डॉक्टरों की देखरेख में सुरक्षित प्रसव कराया गया. 

नाबालिग द्वारा एक शिशु को अस्पताल में जन्म देने की सूचना पर जिला बाल कल्याण समिति न्यायपीठ से अध्यक्ष रतन बाफना, सदस्य प्रकाश माली और उमाराम देवासी व सहायक निदेशक राजेन्द्र कुमार पुरोहित मौके पर पहुंचे और थानाधिकारी से घटनाक्रम की जानकारी ली.

प्रेग्नेंट बच्ची का प्रसव
समिति द्वारा मौके पर पहुंच कर पीड़िता का मौके पर ही परिजनों के साथ पुनर्वास किया और अपराध से जन्म दिए शिशु के बारे में चिकित्सको से जानकारी ली . पोक्सो पीड़िता का परिवार के साथ बाल कल्याण समिति ने पुनर्वास कर नाबालिक शिशु को अपने संरक्षण में ले लिया है तथा प्रमुख चिकित्सा अधिकारी सिरोही से वार्तालाप कर बच्चे को सिरोही में चिकित्सक गहन ईलाज कक्ष में रखने के निर्देश दिए .

जानकारी के मुताबिक परिजनों को स्कूल से कॉल आया. जिसके बाद परिवार के सदस्यों ने बच्ची को हॉस्पिटल लेकर पहुंचे. तो वहां पहुंच कर उनके होश उड़ गए. डॉक्टरों ने बताया की बच्ची आठ माह कि प्रेग्नेंट है. डॉक्टरो ने बच्ची का प्रसव कराया . इसके बाद पुलिस  ने  अज्ञात के खिलाफ पोक्सो सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया. 

यह भी पढ़ें:पुरानी पेंशन बहाली को लेकर रेल कर्मचारियों का अनशन

Trending news