आजादी का अमृत महोत्सव: आजाद चौक पर जैन समाज ने फहराया तिरंगा, विश्वशांति का दिया संदेश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1302209

आजादी का अमृत महोत्सव: आजाद चौक पर जैन समाज ने फहराया तिरंगा, विश्वशांति का दिया संदेश

जैन समाज ने आजाद चौक पर ध्वज फहराया और इस अवसर पर स्वतंत्रता आंदोलन में जैन समाज की अग्रणी भूमिका और सामाजिक ऐतिहासिक विरासत को याद किया.

आजादी का अमृत महोत्सव

Sirohi: आजादी के अमृत महोत्सव के तहत  में सिरोही जिले के जैन समाज ने आजाद चौक पर ध्वज फहराया. इस अवसर पर स्वतंत्रता आंदोलन में जैन समाज की अग्रणी भूमिका और सामाजिक ऐतिहासिक विरासत को याद किया. कार्यक्रम के संयोजक आशुतोष पटनी ने बताया कि स्व. गोकुल भाई भट्ट के नेतृत्व में 22 जनवरी 1939 को इसी आजाद चौक पर समाज के स्वतंत्रता सेनानियों को जनसभा करने से रोकने हेतु गिरफ्तार किया गया था, लेकिन आजाद होने का जुनून ऐसा था कि अंततः इसी आजाद चौक पर तिरंगा फहराया गया.

यह भी पढ़ें- केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल पहुंचे सिरोही, भाजपा नगर मंडल कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

कार्यक्रम में जैन समाज के वरिष्ठजन अरविंद मोदी, करण बाफना, पारसराज थानेटिया ने ध्वज फहराया, उसके बाद उपस्थित जैन समाज के लोगों ने ध्वज को आदरपूर्वक पुष्प समर्पित किए. कार्यक्रम में जैन आचार्य विजयजयचंद्र सुरिश्वर् ने उपस्थित भ्रमण व्रिंदों को शुभाषीश देकर मंगलाचरण सुनाया और विश्वशांति का आशीर्वाद देकर आजादी के अमृत महोत्सव में देश और जिले  के सेनानियों का आभार  व्यक्त किया, जिनकी बदौलत आज हम यह  अवसर मना रहे हैं. इस अवसर रमेश कोठारी ने नाम अनाम उन सभी आजादी के आंदोलन मे भाग लेने वाले स्वतंत्रता सेनानियों को याद कर उन्हें नमन किया. 

इस अवसर पर समाज के उपाध्यक्ष अशोक जैन, हंसमुख कांगटानी,  जयंतीलाल शाह, अनूप कांगटानी, अतुल सिंघी, अरविंद मोदी, महेंद्र जैनपरमानंद ; कल्याण जी परमानंद पेटी के अध्यक्ष पंकज गांधी, पारस थानेटिया, दिनेश बोबावत, दिनेश कांगटानी, जयंतीलाल कोठारी, साकेत सिंघी, ऋषभ मरडिया, नितेश सिंघीवी, राजू कांगटानी, जयविक्रम हरण, हेमंत हरण, वृष्मरकिरण,विवेक कोठारी, जसवंत जैन, अश्विन मेहता, महेंद्र कांगटानी, राकेश बोबावत, कमलेश शाह, रविंद्र शाह, जयंती नानावटी आदि ने कार्यक्रम को सफल बनाया और कार्यक्रम का समापन सामूहिक राष्ट्रगान के साथ हुआ और सभी मे राष्ट्र की सेवा और उन्नति में सहभागी बनने का संकल्प लिया गया. इस दौरान बड़ी संख्या में जैन समाज की महिलाओं और पुरुषों ने हिस्सा लिया.

Reporter: Saket Goyal

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news