रुपये लेकर तस्करों को छोड़ने का मामला, बर्खास्त सब इंस्पेक्टर 15 दिन की न्यायिक हिरासत में
Advertisement

रुपये लेकर तस्करों को छोड़ने का मामला, बर्खास्त सब इंस्पेक्टर 15 दिन की न्यायिक हिरासत में

मामले में जांच अधिकारी स्वरुपगंज थानाधिकारी हरिसिंह राजपुरोहित मीडिया के सवालों से बचते नजर आए. 

रुपये लेकर तस्करों को छोड़ने का मामला,  बर्खास्त सब इंस्पेक्टर 15 दिन की न्यायिक हिरासत में

Sirohi: बहुचर्चित बरलूट थानाधिकारी द्वारा पैसे लेकर तस्करों को छोड़ने के मामले में गिरफ्तार की गई है. तत्कालीन बर्खास्त थानाधिकारी सीमा जाखड़ को सोमवार को एनडीपीएस कोर्ट सिरोही में पेश किया गया. इस दौरान जांच अधिकारी द्वारा जज के सामने पुलिस रिमांड की पेशकश तक नहीं की गई. जिसके चलते आरोपी बर्खास्त सब इंस्पेक्टर सीमा जाखड़ को कोर्ट ने 15 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया. 

मामले में जांच अधिकारी स्वरुपगंज थानाधिकारी हरिसिंह राजपुरोहित मीडिया के सवालों से बचते नजर आए. मीडिया ने जब सवाल किया कि आखिर आरोपी को पुलिस रिमांड के लिए कोर्ट से क्यों नहीं मांगा गया जिसपर पर जांच अधिकारी ने कहा कि पुलिस रिमांड की आवश्यकता नहीं थी. जबकि मामले में स्पष्ट है की 10 लाख रुपये लेकर तस्करों को आरोपी द्वारा छोड़ा गया. बिना पुलिस रिमांड के आखिर अन्य तथ्य कैसे सामने आएंगे यह सवाल उठना लाजमी है. साथ ही 10 लाख की बरामदगी भी पुलिस बिना रिमांड के कैसे करेंगी.

क्या रहा घटनाक्रम

14-15 नवम्बर को रात्रि में तत्कालीन बरलूट थानाधिकारी द्वारा मादक पदार्थों की तस्करी करते हुए एक कार को पकड़ा. जिसमें भारी मात्रा में डोडा पोस्त पकड़ा गया. मामले में पकड़े गए आरोपियों को बर्खास्त थानाधिकारी सीमा जाखड़ ने 10 लाख लेकर छोड़ दिया गया. मामले में एसपी धर्मेंद्र सिंह द्वारा जांच की गई. जिसमें डील करने और 2 आरोपियों को भगाने के सीसीटीवी भी सामने आए.

मिलीभगत के बाद सीमा जाखड़ को बर्खास्त किया गया. साथ ही मामले में शामिल ओम प्रकाश, सुरेश व हनुमान कॉन्स्टेबल को भी बर्खास्त किया गया. रविवार को मामले में सीमा जाखड़ की गिरफ्तारी हुई. इससे पूर्व मामले में शामिल 3 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. उधर अब बर्खास्त किए गए तीन कॉन्स्टेबल पर भी गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है.

Reporter-Saket Goyal

ये भी पढ़ें- जिले के ग्राम विकास अधिकारी ने मांगी इतने हजार की रिश्वत, ऑडियो वायरल

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news