बेनीवाल-पायलट गुट के गढ़ में भाजपा करने जा रही महामंथन, पहली बार लीड करेंगे CP जोशी
Advertisement

बेनीवाल-पायलट गुट के गढ़ में भाजपा करने जा रही महामंथन, पहली बार लीड करेंगे CP जोशी

Rajasthan Politics : जोशी की अध्यक्षता में पहली कार्यसमिति, बेनीवाल-पायलट गुट के गढ़ में बीजेपी करेगी चुनावी रणनीति पर मंथन

 

बेनीवाल-पायलट गुट के गढ़ में भाजपा करने जा रही महामंथन, पहली बार लीड करेंगे CP जोशी

Rajasthan Politics : विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच बीजेपी ने प्रदेश में वहां फोकस शुरू कर दिया है जहां अब तक कमजोर रही है. यही कारण है कि बीजेपी ने इस बार प्रदेश पदाधिकारियों और कार्यसमिति की बैठक 19 और 20 मई को लाडनूं नागौर में करने जा रही है. वहीं दूसरी ओर बीजेपी प्रदेश मुखिया के पद पर ताजपोशी के बाद सीपी जोशी की यह पहली कार्य समिति है. इस दो दिवसीय कार्यसमिति में बीजेपी की आगामी तीन महीने की कार्ययोजना तैयार की जाएगी.

जाट बाहुल्य क्षेत्र है नागौर 

नागौर जिला राजनितिक लिहाज से परंपरागत रूप से कांग्रेस का गढ़ रहा है. जाट बाहुल्य इस क्षेत्र में 2018 के चुनाव में कांग्रेस ने 10 से छह विधानसभा सीटों पर कब्जा जमाया था. जिले में बीजेपी और आरएलपी के पास दो-दो सीटें हैं. बीजेपी कोशिश कर ही है कि जाट बाहुल्य इस जिले में किसी तरह अपनी जड़ें मौजूद करें. आगामी चुनाव में बीजेपी के सामने कांग्रेस के साथ ही आरएलपी भी बड़ी चुनौती है. आरएलपी संयोजक हनुमान बेनीवाल ने 2019 का लोकसभा चुनाव में बीजेपी के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी , लेकिन चुनाव जीतने के बाद हनुमान बेनीवाल ने किसान आंदोलन के चलते गठबंधन तोड़ दिया. इसके बाद से वो लगातार क्षेत्र में सक्रिय बने हुए हैं. अब कार्यसमिति में बीजेपी जिले की सभी 10 सीटों के साथ ही प्रदेश की परिस्थितियों तथा आने वाली चुनौतियों पर भी चर्चा करेगी.

सीपी जोशी की अध्यक्षता में होगी पहली  कार्यसमिति बैठक

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद सीपी जोशी की पहली कार्यसमिति की बैठक होगी , लंबे समय से बीजेपी गुटबाजी से जूझ रही है. कमोबेश हर बैठक में गुटबाजी पर मंथन हुआ , लेकिन पार्टी एकजुटता का संदेश नहीं दे पाई. अब 19और 20 मई को होने वाली कार्यसमिति की बैठक में सीपी जोशी की कोशिश रहेगी कि पार्टी के तमाम नेताओं को साथ लेकर आने वाले विधानसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा करें. इसके साथ ही अगले 3 महीने में पार्टी की ओर से कांग्रेस सरकार को घेरने की रणनीति पर भी चर्चा होगी.

वहीं सरकार की बजट घोषणाओं और प्रचार का मुकाबला करने के लिए क्या क्या कदम उठाए जाएं, इसको लेकर मंथन किया जाएगा. माना जा रहा है कि गहलोत सरकार की ओर से चलाए जा रहे महंगाई राहत के के काउंटर में बीजेपी बिजली के बिल में सरचार्ज में हुई वृद्धि और पानी की किल्लत जैसे मुद्दे को लेकर सरकार को घेरने की रणनीति बना सकती है. इसके साथ ही बैठक में केंद्र की मोदी सरकार की योजनाओं के जरिए लाभार्थियों तक पहुंचने की रणनीति पर भी चर्चा होगी.

ये नेता होंगे बैठक में शामिल

19 और 20 मई को नागौर में होने वाली राष्ट्रीय कार्य समिति में राजस्थान से बीजेपी प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, सहप्रभारी विजया राहटकर और प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी , पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे , राष्ट्रीय मंत्री अलका गुर्जर, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल , केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी , नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठोड , उप नेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया सहित अन्य सदस्य भी शामिल होंगे.

यह भी पढ़ें: 

राजस्थान के ये दो सगे भाई बने एक साथ IPS ऑफिसर, पिता सिलते थे कपड़े

 माला पहनाते ही क्यों फफक-फफक कर रो पड़े पति-पत्नी, देखने वाले भी हो गए इमोशनल 

Trending news