Nagaur News: डीडवाना को मिली महिला पुलिस थाना की सौगात,राज्यमंत्री विजय सिंह चौधरी ने फीता काट कर किया शुभारंभ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2294978

Nagaur News: डीडवाना को मिली महिला पुलिस थाना की सौगात,राज्यमंत्री विजय सिंह चौधरी ने फीता काट कर किया शुभारंभ

Nagaur News: इस अवसर पर जिला पुलिस अधीक्षक ने कहा कि इस महिला थाने का क्षेत्राधिकार डीडवाना, मौलासर और खुनखुना थाना क्षेत्र तक होगा. यानी महिलाओं की एक बड़ी आबादी की यहां सुनवाई होगी.

Nagaur news

Nagaur News:डीडवाना जिले की स्थापना के करीब एक साल बाद आज जिला मुख्यालय को महिला थाना की सौगात मिली. आज हुए कार्यक्रम में इस महिला थाने का राजस्व, उपनिवेशन और सैनिक कल्याण मंत्री विजय सिंह चौधरी ने विधिवत रूप से फीता काटकर शुभारंभ किया. 

इस मौके पर जिला कलेक्टर बाल मुकुंद असावा, पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र कुमार मीना, भाजपा नेता जितेंद्र सिंह जोधा, नागौरिया मठ के मठाधीश स्वामी विष्णु प्रपन्नाचार्य महाराजा, शहरकाजी रेहान उस्मानी मौजूद थे.

इस अवसर पर जिला पुलिस अधीक्षक ने कहा कि इस महिला थाने का क्षेत्राधिकार डीडवाना, मौलासर और खुनखुना थाना क्षेत्र तक होगा. यानी महिलाओं की एक बड़ी आबादी की यहां सुनवाई होगी. उन्होंने कहा कि नव स्थापित 17 जिलों में से डीडवाना पहला जिला है, जहां महिला थाना प्रारंभ हुआ है. 

उन्होंने कहा कि यह पुलिस थाना पूरी तरह से महिलाओं को समर्पित होगा. हमारी कोशिश रहेगी कि महिलाओं से जुड़े हर अपराध की सघनता और तत्परता से जांच की जाए और महिला अपराधों को रोकने की दिशा में तुरंत प्रभाव से काम किया जाए. महिलाओं को न्याय दिलाना और उनका सशक्तिकरण करते हुए उन्हें कानून में दिए गए सभी अधिकारों को प्रदान करना हमारा उद्देश्य होगा. 

वहीं मंत्री विजय सिंह चौधरी ने कहा कि इस महिला थाने में महिलाओं की समस्याओं एवं महिला से संबंधित आपराधिक मामलों की सुनवाई की जाएगी. इस थाने में महिलाओ के खिलाफ अत्याचार, पारिवारिक विवाद और अन्य संबंधित मामलों का भी समाधान होगा. 

इससे महिला अपराधों को रोकने में मदद मिलेगी. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार महिलाओं की सुरक्षा और महिला सशक्तिकरण के लिए प्रतिबद्ध है और इस दिशा में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा लगातार काम कर रहे हैं. महिला थाना भी महिला सशक्तिकरण की दिशा में एक सार्थक कदम है.

यह भी पढ़ें:Eid ul Adha 2024: ईद उल अजहा का पर्व कल, जयपुर के बकरा मंडी में दिखी लोगों की भीड़

Trending news