Rajasthan Lok Sabha Election 2024:NSUI कार्यकर्ताओं ने निकाला संविधान बचाओ मार्च,आचार संहिता का किया उल्लंघन
Advertisement

Rajasthan Lok Sabha Election 2024:NSUI कार्यकर्ताओं ने निकाला संविधान बचाओ मार्च,आचार संहिता का किया उल्लंघन

Rajasthan Lok Sabha Election 2024:छात्र संगठन एनएसयूआई ने अग्निवीर योजना वापस लेने, बेरोजगारों को रोजगार देने और किसानों की एमएसपी की गारंटी देने सहित अनेक मांगों को लेकर सीकर जिला मुख्यालय पर आज जोरदार प्रदर्शन किया गया.

Rajasthan Lok Sabha Election 2024

Rajasthan Lok Sabha Election 2024:छात्र संगठन एनएसयूआई ने अग्निवीर योजना वापस लेने, बेरोजगारों को रोजगार देने और किसानों की एमएसपी की गारंटी देने सहित अनेक मांगों को लेकर सीकर जिला मुख्यालय पर आज जोरदार प्रदर्शन किया गया. एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने के बाद आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए प्रदर्शन किया. 

प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं को पुलिस ने कलेक्ट्रेट पहुंचने से पहले ही शहर के कल्याण सर्किल पर रोक लिया. कल्याण सर्किल पर पुलिस और एनएसयूआई कार्यकर्ताओं के बीच काफी देर तक जोर आजमाइश हुई. आकर्षित कार्यकर्ता काफी देर तक मुख्य मार्ग पर बैठ गए और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. 

आचार संहिता का उल्लंघन व कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष विनोद जाखड़ व जिला अध्यक्ष ओमप्रकाश नागा सहित सैकड़ो कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर शहर के बाहरी इलाके में छोड़ दिया.

एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष विनोद जाखड़ ने कहा तानाशाही केंद्र की भाजपा सरकार युवाओं की आवाज को दबाने का काम कर रही है. केंद्र सरकार ने युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था लेकिन आज तक उसे पर खरा नही उतर पाई. 

युवा आज अग्नि वीर योजना को बंद करने और स्थाई सी भर्ती शुरू करने की मांग कर रहे हैं. किसान पिछले लंबे समय से एमएसपी गारंटी देने की कर रहे हैं. केंद्र सरकार युवाओं को रोजगार देने में विफल रही है तो वहीं महिलाओं को सुरक्षा देने में भी विफल रही है.जाखड़ ने भाजपा पर विदेशी कंपनियां के साथ-साथ पाकिस्तानी कंपनियां से भी चंदा लेने के आरोप लगाए.

एनएसयूआई जिला अध्यक्ष ओमप्रकाश नागा ने कहा आज एनएसयूआई की ओर से संविधान मार्च निकाला है जो जय जवान, जय किसान व जय संविधान नाम से मार्च निकाला गया है. उन्होंने कहा जिस प्रकार से केंद्र सरकार की ओर से जवानों व किसानों पर कुठाराघात किया जा रहा है.

युवा आज अग्नि वीर योजना को खत्म करने व किसान एचपी की गारंटी देने की मांग पिछले लंबे समय से कर रहे हैं और कई बार इसके खिलाफ सड़कों पर प्रदर्शन कर चुके हैं. केंद्र सरकार ने जो बेरोजगारों को रोजगार देने के वादे किए थे. 

उसे आज तक पूरा नहीं किया है. जिसके चलते युवाओं में केंद्र सरकार के खिलाफ आक्रोश बढ़ता जा रहा है. जिसका जवाब आगामी लोकसभा क्षेत्र में युवा देंगे.

यह भी पढ़ें:Ratangarh Crime News:चुनाव को लेकर पुलिस की बड़ी कार्रवाई ,रोडवेज बस से 21 किलो चांदी की जब्त

Trending news