Jhunjhunu Fire News:गरीब के आशियाने में लगी आग,नगदी समेत सबकुछ जलकर राख
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2227226

Jhunjhunu Fire News:गरीब के आशियाने में लगी आग,नगदी समेत सबकुछ जलकर राख

Jhunjhunu Fire News:राजस्थान के खेतड़ी उपखंड की राजोता ग्राम पंचायत के कुरंड गांव में एक कच्चे मकान में अचानक आग लग गई.आग से मकान में रखा घरेलू सामान, नकदी सहित अन्य सामान जलकर राख हो गया.

jhunjhunu  News

Jhunjhunu Fire News:राजस्थान के खेतड़ी उपखंड की राजोता ग्राम पंचायत के कुरंड गांव में एक कच्चे मकान में अचानक आग लग गई.आग से मकान में रखा घरेलू सामान, नकदी सहित अन्य सामान जलकर राख हो गया. ग्रामीणों ने प्रशासन से पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता देने की मांग की है. 

आस पड़ौस के लोगों ने आग पर पाया काबू
जानकारी के अनुसार कुरंड निवासी गुरूदयाल गुर्जर मानोता कलां रोड पर अपने परिवार के साथ खेत में कच्चा मकान बनाकर रह रहा हैं. गांव में रहने वाले उसके भाई रोहिताश गुर्जर की बेटियों की शादी एक मई को होने वाली है, जिसको लेकर वह अपनी पत्नी के साथ भाई के घर गया हुआ था. 

विवाह के लिए रखी नकदी भी जलकर हुई खाक
इस दौरान घर उसकी बेटी खुशी,मोनिका बेटा हिमांशु व प्रियांश ही थे.अचानक कमरे में धुआं उठने लगा तो बच्चों ने धुआं देखकर शोर मचाना शुरू कर दिया. इस दौरान आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे तो कच्चे मकान में आग लग चुकी थी और हवा तेज होने के कारण आग बढ़ गई. 

घर में आग लगने की सूचना पर पीड़ित गुरूदयाल गुर्जर अन्य लोगों के साथ मौके पर पहुंचे और आग बुझाने का प्रयास किया.इस दौरान ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया.तब तक मकान के अंदर रखा सामान जल चुका था.आगजनी की इस घटना में बीस हजार रूपए नगद, कपड़े, गहने, घरेलू सामान जलकर राख हो गए. आग लगने के कारणों का पता नहीं लग पाया. 

ग्रामीणों ने बताया कि गुरूदयाल के घर की हालत काफी दयनीय है और वह बकरी पालन कर परिवार का पालन पोषण करता है.आग लगने से हुई घटना से उसके परिवार के सामने रोजी रोटी का संकट पैदा हो गया.ऐसे में अब प्रशासन को प्रभावी कदम उठाते हुए पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता मुहैया करवानी चाहिए.

यह भी पढ़ें:Jhunjhunu Crime News:महिला की लापरवाही ने उचक्कों को कराया मौज,पर्स व गहने किए गायब

Trending news