Rajasthan News: जयपुर में सस्ते दामों पर मिल रहे एमपी के शरबती गेहूं, कॉनफैड ने बनाए 4 स्टोर्स
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2227200

Rajasthan News: जयपुर में सस्ते दामों पर मिल रहे एमपी के शरबती गेहूं, कॉनफैड ने बनाए 4 स्टोर्स

Rajasthan News: सहकारिता विभाग के उपक्रम कॉन्फेड की ओर से जयपुर वासियों के लिए एमपी का शरबती गेहूं बाजार से सस्ते दामों पर उपलब्ध कराया जा रहा है. इसके लिए कॉनफैड ने 4 स्टोर्स बनाए हैं. 

Jaipur News Zee Rajasthan

Jaipur News: सहकारिता विभाग के उपक्रम कॉन्फेड द्वारा जयपुर में सस्ते दामों पर शरबती गेहूं उपलब्ध करवाया जा रहा है. हर साल की तरह इस बार भी कॉनफैड स्टोर्स पर गेहूं का विक्रय किया जा रहा है. सहकारिता विभाग का दावा है कि क्वालिटी से किसी तरह का खिलवाड़ नहीं होगा. शुद्ध और उच्च गुणवत्ता का गेहूं सस्ते दामों पर मिल रहा है.

बाजार मूल्य से सस्ता गेहूं उपलब्ध
एक सबके लिए, सब एक की भावना से काम करने वाले सहकारिता विभाग एक बार फिर उपभोक्ताओं के लिए उचित और सस्ते दामों पर गेहूं उपलब्ध करवा रहा है. कॉन्फेड द्वारा जयपुर में सस्ते दामों पर स्टोर्स पर गेहूं विक्रय शुरू हो गए है. यह गेहूं 3200 रुपए प्रति क्विंटल की दर पर उपलब्ध करवाया जा रहा है, जबकि बाजार में यही गेहूं 3500 से 5 हजार प्रति क्विंटल की दर से बिक रहा है. यानी बाजार से करीब 1800 रूपए सस्ता गेहूं मिल रहा है. कॉनफैड के जीएम अनिल कुमार का कहना है कि पिछले साल अच्छी बारिश के चलते अबकी बार गेहूं की पैदावार अच्छी हुई और क्वालिटी भी बढ़िया है. इसलिए इस बार पिछले साल के दामों पर उपभोक्ताओं को गेहूं उपलब्ध करवाए जा रहे है.

जयपुर में चार स्टोर्स बनाए
मध्यप्रदेश का सॉर्टेड एमपी शरबती गेहूं ग्राहकों को 50 किलोग्राम की पैकिंग में उपलब्ध करवाया जा रहा है. सबसे खास बात ये है कि ग्राहकों पर खरीद की कोई लिमिटेशन नहीं है. ग्राहक जितना चाहे उतना गेहूं कॉनफेड स्टोर्स से खरीद सकता है. कॉनफैड जीएम अनिल कुमार का कहना है कि ये शरबती गेहूं स्वाद में मीठा और बनावट में बेहतर है. शरबती गेहूं के दाने का आकार बड़ा और सुनहरी चमक है. शरबती गेहूं का आटा बाकी गेहूं आटा से बेहतर होता है. इसलिए कॉनफैड द्वारा शरबती गेहूं ही ग्राहकों को उपलब्ध करवाया जा रहा है. भवानी सिंह मार्ग स्थित नवजीवन उपहार स्टोर, वैशाली नगर स्टोर, एमएनआईटी स्टोर, सहकार भवन स्थित उपहार विक्रय केंद्र पर गेहूं उपलब्ध है. बता दें कि पिछले साल कॉन्फेड ने 150 क्विंटल का लक्ष्य रखा था जो पूरा कर लिया था. अब की बार कॉन्फेड ने ये आंकड़ा बढ़ाकर 200 क्विंटल कर दिया. 

ये भी पढ़ें- ख्वाजा साहब की दरगाह पहुंचे अरशद वारसी, LLB-3 की शूटिंग के लिए आए हैं अजमेर

Trending news