Kota: कोटा में सब्जियों के भाव खा रहे ताव, गड़बड़ा रहा महिलाओं की रसोई बजट
Advertisement

Kota: कोटा में सब्जियों के भाव खा रहे ताव, गड़बड़ा रहा महिलाओं की रसोई बजट

कोटा के सांगोद में सब्जियों के दामों में बढ़ोतरी ने सभी सब्जियों को अपनी जद में ले लिया है. अधिकांश सब्जियों के भावों में 20 से 30 रुपए तक का उछाल आया है.

सब्जियां हुई महंगी

Kota: त्यौहारी सीजन नजदीक आने के साथ ही सब्जियों के भाव इन दिनों आसमान छूते नजर आ रहें हैं. इन दिनों अधिकांश सब्जियों के भाव उछाल पर हैं, इससे गृहणियों की रसोई का बजट गड़बड़ा गया है. बढ़ते भावों के चलते लोगों की जेब भी ज्यादा ढीली हो रही है. पिछले कुछ दिनों में सब्जी के दामों में तेजी देखने को मिली है. कोटा के सांगोद में सब्जियों के दामों में बढ़ोतरी ने सभी सब्जियों को अपनी जद में ले लिया है. 

भावों से बढ़ोतरी से टमाटर और लाल हो गया है. सांगोद में सब्जीमंडी में टमाटर का भाव 60 रुपए किलो तक पहुंच गया है. सब्जियों का जायका बढ़ाने वाले टमाटर, अदरक, नीबू, धनिया आदि भाव खा रहें हैं. सब्जी महंगी होने के कारण लोग एक दुकान से दूसरी दुकान पर मोल भाव करते नजर आते हैं. इन दिनों पहले की तुलना में अधिकांश सब्जियों के भावों में 20 से 30 रुपए तक का उछाल आया है, ऐसे में महंगी सब्जी खरीदने में लोगों का पर्स ढीला हो रहा है. त्यौहारी सीजन है और महिलाएं सब्जी के दामों को लेकर चितिंत हैं, कम मात्रा में सब्जी खरीद कर बजट को संतुलित करने का प्रयास कर रही हैं. फिर भी सब्जी पर अधिक पैसा खर्च हो रहा है. सब्जी विक्रेताओं के अनुसार क्षेत्र में सब्जी की उपज कम ही होती है, अधिकांश सब्जियां बाहर से आती हैं, जिसके चलते सब्जियां महंगी आ रही हैं.

मुख्य सब्जियों के दाम

सांगोद सब्जीमंडी में इन दिनों ज्यादातर सब्जी का भाव 40 से 80 रुपए किलों तक है. भिंडी 30 रुपए किलो है, तो बैंगन 60 रुपए किलो तक बिक रहें हैं. इसी तरह मिर्च 80 रुपए, टमाटर 60 रुपए, आलू 25 रुपए, गिलकी 60 रुपए, प्याज 15 रुपए, अदरक 60 रुपए, धनिया 120 रुपए, कद्दू 40 रुपए, लोकी 30 रुपए, मूली 20 रुपए, नीबू 40 रुपए, खीरा ककड़ी 30 रुपए, फूल गोभी 80 तो पत्ता गोभी 50 रुपए प्रति किलो तक बिक रही हैं.

ये भी पढ़े..

शरद पूर्णिमा पर राजस्थान के इस गांव में खुद पधारतें हैं भगवान कृष्ण, लगता है 3 दिन का मेला

नागौर के एक लड़के ने बदल दी किसानों की किस्मत, राष्ट्रपति ने भी किया सम्मान, अब सेना कर ही उपयोग

 

Trending news