KotaNews पिता ने कर्ज चुकाने के लिए बेटी को रखा गिरवी, कर्जदाता रोज करवाता था मासूम से ये काम
Advertisement

KotaNews पिता ने कर्ज चुकाने के लिए बेटी को रखा गिरवी, कर्जदाता रोज करवाता था मासूम से ये काम

Kota News : कोटा में एक पिता ने शराब की लत और कर्ज को चुकाने के लिए बेटी को गिरवी रखने का मामला सामने आया है. पिता ने अपना कर्ज पूरा करने के लिए बच्ची को कर्जदाता के यहा गिरवी रख दिया था.

KotaNews पिता ने कर्ज चुकाने के लिए बेटी को रखा गिरवी, कर्जदाता रोज करवाता था मासूम से ये काम

Kota News : कोटा में एक पिता ने शराब की लत और कर्ज को चुकाने के लिए बेटी को गिरवी रखने का मामला सामने आया है. कर्जदाता मासूम से कई दिनों तक भीख मंगवाता था. अब तक बच्ची ने पिता  का  4500कर्ज चुका दिया था. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान- बीजेपी ने दिया नारा, जयपुर हम शर्मिंदा है, तेरे कातिल जिंदा है

बता दें कि बहन की दयनीय हालत को देखते हुए उसके 6वर्षीय मासूम भाई ने हिम्मत दिखाते हुए अपनी 4 वर्षीय बहन को भिक्षावृत्ति से मुक्त करवाते हुए जयपुर से कोटा ले आया.दोनों भाई-बहन कोटा से रेलवे कॉलोनी इलाके में निराश्रित घूमते हुए नजर आए.

वार्ड पार्षद की सूचना के बाद अलर्ट हुई पुलिस ने दोनों को दस्तयाब किया और बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया गया.बाल कल्याण समिति के सदस्य अरुण भार्गव ने जब बच्चों से काउंसलिंग की तो बहुत ही शर्मनाक बात सामने आई.

शराब की लत के बनी वजह  
लड़की के भाई  ने बताया कि उसकी मां अपाहिज है, उसके पिताजी शराब पीते हैं और कबाड़े का काम करते हैं. उनके पिता ने एक व्यक्ति से  पैसे उधार  लिए हुए थे. शराब की लत के कारण वह उसे  चुका नहीं पा रहा था.रोज कहासुनी होती थी तो 4 वर्षीय उसकी बहन को पिता ने (जो जयपुर में रहते हैं) बेटी को यह कहकर उस व्यक्ति को सौंप दिया कि अपने पैसे वसूल कर ले. इससे भीख मंगवाने के लिए वह व्यक्ति उसकी बहन को लेकर चला गया .

अपनी आप बीती बताते हुए लड़की  ने बताया कि वह रोज 80-100 रुपयेभीख मांग कर लाती थी और उस व्यक्ति को देती थी,,अभी तक उसने उस व्यक्ति को 4500 रुपये तक दिए हैं. बालिका के छ वर्षीय भाई ने चालाकी से बहन को लेकर कोटा आ गया और तीन-चार दिन कोटा में रहा., लाल दोनों बालकों से काउंसलिंग की जा रही है और मामले में कार्रवाई जारी है,,

यह भी पढ़ेंः  जन संघर्ष यात्रा निकालने पर सचिन पायलट पर होगी कार्रवाई? प्रभारी रंधावा ने दिया ये बयान

Trending news