करौली: छात्र की पिटाई के विरोध में माली समाज के लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन
Advertisement

करौली: छात्र की पिटाई के विरोध में माली समाज के लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन

Karauli news: करौली में छात्र की पिटाई के मामले को लेकर गुरुवार को माली समाज ने जिला कलेक्ट्रेट के सामने सिटी पार्क के मुख्य गेट पर धरना दिया . महिला पुरुष और युवाओं के द्वारा धरना प्रदर्शन कर न्याय की मांग की गई. 

छात्र की पिटाई

Karauli news: करौली में छात्र की पिटाई के मामले को लेकर गुरुवार को माली समाज ने जिला कलेक्ट्रेट के सामने सिटी पार्क के मुख्य गेट पर धरना दिया . मामले में दोषी व्याख्याता के खिलाफ कार्रवाई की मांग की . इस दौरान पीड़ित छात्र सोनू माली सहित माली समाज की

शिक्षा विभाग पर लापरवाही का आरोप
 धरने में शामिल लोगों ने पुलिस प्रशासन एवं शिक्षा विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया. उन्होंने बतौया कि राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय करौली में कक्षा 12 सेक्शन ई के छात्र सोनू माली के साथ 28 अक्टूबर 2023 को विद्यालय के उप प्रधानाचार्य एवं व्याख्याता गणपत लाल गुप्ता के द्वारा मारपीट की गई जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया घायल होने के बाद उसे करौली जिला अस्पताल भर्ती कराया गया जहां से चिकित्सकों ने गंभीर घायल होने पर उसे जयपुर रैफर कर दिया. 

पीड़ित परिवार खा रहा है दर दर की ठोकर 
सवाई मानसिंह अस्पताल में उसका उपचार किया गया लेकिन दोनों ही अस्पताल से छात्र सोनू माली पुत्र मोहन सिंह माली निवासी बेरियान का पुरा करौली की मेडिकल रिपोर्ट नहीं बनने से पीड़ित परिवार पिछले लगभग डेढ़ माह से दर दर की ठोकर खाने को मजबूर है वहीं कोतवाली थाना करौली में दर्ज मामले पर कोई कार्रवाई नहीं किए जाने से पीड़ित के पिता मोहन सिंह माली ने समाज  से गुहार लगाई .

माली समाज द्वारा धरना प्रदर्शन
  माली समाज द्वारा जिला कलेक्ट्रेट पर सुबह 10 बजे से 2 बजे तक का धरना प्रदर्शन रखा गया जिला प्रशासन व पुलिस अधिकारियों द्वारा समझाइश नहीं किए जाने के कारण धरने में शामिल लोग पुलिस प्रशासन और जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते रहे . इस दौरान समाज के लोग सड़क जाम करने के लिए पुराने जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे जहां पर पुलिस ने युवाओं व महिलाओं को खदेड़ दिया.

कलेक्ट्रेट के सामने धरने पर बैठे लोग
 पुलिस की कार्यवाही से नाराज लोग वापस जिला कलेक्ट्रेट के सामने धरने पर बैठ गए जहां पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेश जैफ द्वारा लोगों से कार्रवाई के लिए 5 दिन का समय दिए जाने की समझाइश पर कलेक्टर से मिलने को सहमत हुए. उन्होंने जिला कलेक्टर सेआर्थिक सहायता दिए जाने की मांग की. जिला कलेक्टर में मामले मे शीघ्र ही कार्यवाही का भरोसा दिया .

यह भी पढे़ं:झुंझुनूं में दिखा चोरों का आतंक,किसान कॉलोनी के मकान में लाखों के नगदी सहित गहनों पर किया हाथ साफ 

 

Trending news