Deedwana: राजस्थान से 4977 हज यात्री जाएंगे मक्का- मदीना, MLA यूनुस खान ने जायरिनों को दी मुबारकबाद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2226235

Deedwana: राजस्थान से 4977 हज यात्री जाएंगे मक्का- मदीना, MLA यूनुस खान ने जायरिनों को दी मुबारकबाद

Nagaur News: डीडवाना और नागौर जिला में रविवार को  हज जायरिनों के लिए शिविर का आयोजन किया गया. इसके तहत हज यात्रियों के काफिले को रवानगी देने से पूर्व उनके टीके भी लगाए जा रहे हैं.

MLA Yunus Khan

Nagaur News: डीडवाना और नागौर जिला में रविवार को  हज जायरिनों के लिए शिविर का आयोजन किया गया. सऊदी अरब के मक्काऔर मदीना में खुदा के घर की चौखट चूमने की आस लिए इस साल भी राजस्थान से 4977 हज यात्री सऊदी अरब जाएंगे. 

 

इसके तहत हज यात्रियों के काफिले को रवानगी देने से पूर्व उनके टीके भी लगाए जा रहे हैं. इसी के तहत डीडवाना और नागौर जिला क्षैत्र के 401 हज यात्रियों के लिए आज कायमखानी छात्रावास में हज प्रशिक्षण और टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया. 

इस मौके पर शिविर में डीडवाना जिला क्षैत्र के अनेक गांवों के महिला और पुरूष हज यात्रियों ने भाग लिया. शिविर में प्रदेश हज कमेटी के सदस्य अब्दुल हकीम खान के नेतृत्व में हज कमेटी के जिला संयोजक मईनुद्दीन शेख, शकील अहमद कुचामन, सैयद नईमुद्दीन, अब्दुल हमीद समनीगर, मनवर उसमानी ने हज यात्रा के वाजिब व जरूरी अरकान के बारे में विस्तार से जानकारी दी. जबकि स्वास्थ्य विभाग की टीम ने हज यात्रियों को मस्तिष्क ज्वर व पोलियो के टीके लगाए.

 साथ ही 70 वर्ष से अधिक आयु के हाजियों को अन्य आवश्यक टीके भी लगाए गए. इस दौरान हज यात्रियों के रजिस्ट्रेशन व कार्ड भी बनाए गए तथा उनके आवश्यक दस्तावेजों को भी पूर्ण करने में सहयोग दिया गया. इस मौके पर डीडवाना विधायक यूनुस खान भी शिविर में पहुंचे और हज यात्रियों को मुकद्दर सफर की मुबारकबाद दी. 
उन्होंने कहा कि हज यात्रा का सौभाग्य नसीब वालों को मिलता है. ऐसे में सभी हाजी जब खुदा की बारगाह में पेश हो, तो भारत की तरक्की, विकास और उन्नति के लिए दुआएं करें. साथ ही देश, प्रदेश में भाईचारा और अमन चैन कायम रखने की भी दुआएं करें.

Trending news