Sadulpur News: विदेशी एप से आरोपी ने व्यापारी से फिरौती मांग कर दी धमकी, हुआ गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2226277

Sadulpur News: विदेशी एप से आरोपी ने व्यापारी से फिरौती मांग कर दी धमकी, हुआ गिरफ्तार

Sadulpur, Churu News: सादुलपुर में एक व्यापारी से बीस लाख रुपये की फिरौती मांगने और परिवार के एक सदस्य की हत्या करने की बदमाश ने दी धमकी. पुलिस से जांच और तलाश कर आरोपी को गिरफ्तार किया. 

Churu News

Sadulpur, Churu News: सादुलपुर में लगभग दस दिन पहले एक व्यापारी से बीस लाख रुपये की फिरौती मांगने और परिवार के एक सदस्य की हत्या करने और पुलिस को सूचना देने पर फिरौती की राशि डबल चालीस लाख रुपये देने की धमकी के आरोप में पुलिस ने रविवार को मामले का खुलासा किया. साथ ही फिरौती मांगने वाले अपराधी के मनसूबे पर पानी फेर दिया है. 

पुलिस ने व्यापारी की ओर से 20 अप्रैल 2024 को मामला दर्ज करवाने के बाद जिला पुलिस अधीक्षक जय यादव के निर्देशन में गठित टीम ने सादुलपुर निवासी आरोपी सिकंदर खान जाति तेली मुसलमान उम्र 28 साल वार्ड 39 को गिरफ्तार किया है. 

इस संबंध में थाना अधिकारी पुष्पेंद्र सिंह झाझड़िया ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी ने कुवैत के मोबाइल नंबर से तकनीकी रूप से उपयोग में लेकर स्थानीय व्यापारी को धमकी देकर 20 लाख रुपये की फिरौती की मांग की. वहीं, पुलिस को सूचना देने पर फिरौती की राशि डबल 40 लाख रुपये की मांग कर व्यापारी के परिवार के एक सदस्य को को जान से मारने की धमकी दी थी. 

इस पर पुलिस ने आधुनिक तकनीक का उपयोग करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर इंटेलिजेंस एनकाउंटर करने में सफलता प्राप्त की है. झाझड़िया ने बताया कि व्यापारी के मोबाइल नंबर पर फिरौती के लिए आई कॉल के मोबाइल नंबर प्राप्त किए. वहीं, साइबर सेल से उक्त नंबर का रिकॉर्ड प्राप्त किया गया , जिस पर आरोपी की लोकेशन कुवैत की होनी पाई. गठित टीम द्वारा अलग-अलग मोबाइल कंपनियां और डाटा सेंटर से संपर्क का रिकॉर्ड प्राप्त किया और पुलिस द्वारा तकनीकी साक्ष्य जुटाए गए. 

उन्होंने बताया कि जांच में पता चला कि आरोपी द्वारा काम में लिया जा रहा मोबाइल नंबर इंटरनेट सेटेलाइट के द्वारा जनरेट किया गया है, जो कुवैत का होना पाया गया. आरोपी की टावर लोकेशन भी कुवैत मिली. पुलिस ने लगातार दस दिनों तक मेहनत कर मामले से जुड़ी एक से एक कड़ियां जोड़कर कंपनियों से संपर्क कर रिकॉर्ड लिया. 

इसमें पता चला कि उक्त नंबर इंटरनेट डाटा सर्वर कंपनी द्वारा होस्ट किया गया है, जो कंपनी कोलकाता और रांची में है, जिसका मुख्य कार्यालय दुबई में है, जो पूरे विश्व में विभिन्न मोबाइल ऐप को सेटेलाइट से इंटरनेट डाटा उपलब्ध करवाती है, जिस पर टीम द्वारा संबंधित कंपनी से संपर्क का रिकॉर्ड प्राप्त किया गया. आरोपी की पहचान की जाकर और आरोपी सिकंदर खान को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की. 

यह भी पढ़ेंः दूदू-अजमेर हाईवे की जमीन का मामला, कलेक्टर और पटवारी ने मांगी 25 लाख की रिश्वत

यह भी पढ़ेंः राजस्थान का फिर बदलेगा मौसम, जानें आने वाले दिनों का मौसम अपडेट?

Trending news