जोधपुर: 4 लोगों की हत्या का मामला, पुलिस ने किया खुलासा...इस वजह से दिया गया घटना को अंजाम
Advertisement

जोधपुर: 4 लोगों की हत्या का मामला, पुलिस ने किया खुलासा...इस वजह से दिया गया घटना को अंजाम

जोधपुर न्यूज: 4 लोगों की हत्या के मामला में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. जोधपुर में 4 लोगों की हत्या के बाद आग लगाकर शवों को जलाने का प्रयास किया गया.पुलिस ने कुछ ही घंटों में  वारदात का खुलासा कर दिया है.

जोधपुर: 4 लोगों की हत्या का मामला, पुलिस ने किया खुलासा...इस वजह से दिया गया घटना को अंजाम

जोधपुर: जोधपुर जिले के ओसिया थानां इलाके के रामनगर में रिश्तों को शर्मशार करने वाली घटना सामने आई. एक ही परिवार के मासूम सहित 4 लोगों की ना केवल सामूहिक हत्याकांड की,बल्कि आरोपी हत्या के बाद उन्हें घसीटकर झोपड़े में ले गया और फिर आग के हवाले कर दिया. 

घटना के समय गहरी नींद में सो रहा था परिवार

आरोपी ने यह वारदात उस समय की जब पूरा परिवार गहरी नींद में सो रहा था. वारदात के बाद पुलिस ने भी तवरित कार्रवाई कर आरोपी को कुछ ही घंटों में दबोच लिया. आरोपी मृतक पुनाराम का भतीजा ही निकला. फिलहाल आरोपी पुलिस की गिरफ्त में हैं . आरोपी ने यह वारदात रंजिश में बदला लेने के लिये की. 

जोधपुर जिले के ओसियां थाना इलाके में चेराई  के रामनगर गांव में रिश्तों को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई .जहां रिश्ते में भतीजे ने ना केवल अपने चाचा व चाची की रंजिश में हत्या की, बल्कि इसके साथ ही घर में सो रही रिश्ते में उसके भाई की बहू और 6 माह की मासूम को मौत के घाट उतार दिया. यही नहीं आरोपी हत्या के बाद इन चारों शवों को घसीट के पास ही में स्थित एक कच्चे मकान यानी झोपड़े में लेकर गया और उसके बाद झोपड़े में आग लगा दी .

आगजनी को देखकर आसपास के लोगों की भीड़ मौके पर जमा हो गई,लेकिन लोग भी पूरी वारदात से बेखबर थे. जब उन्होंने आग बुझाने का प्रयास किया तो दो झोपड़े के अंदर से एक के बाद एक 4 शव पड़े नजर आए. 4 लोगों की एक साथ हुई मौत की सूचना के बाद आसपास के इलाके में एकबारगी सनसनी फैल गई.  सूचना के बाद पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे. 
जोधपुर  आईजी रेंज जयनारायण शेर के साथ ही ग्रामीण पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र सिंह यादव और जिला कलेक्टर भी मौके पर पहुंचे. घटना के बाद ग्रामीणों में भारी आक्रोश देखने को मिला .पुलिस के सामने यह वारदात किसी चुनौती से कम नहीं थी, लेकिन पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र सिंह यादव ने इस चुनौती को स्वीकार किया और जांच को आगे बढ़ाया तो एक के बाद एक परतें खुलती हुई नजर आई.

पुलिस ने ली डॉग स्क्वाड की मदद

पुलिस ने एफएसएल  की मदद से मौके से जांच के नमूने लिए. वहीं डॉग स्क्वाड को मौके पर बुलाकर मृतक परिवार से रंजिश व अन्य दिशा में जांच शुरू की तो सामने आया कि पुनाराम के बाई भैराराम के बीच में जमीन को लेकर पुराना विवाद है. यही नहीं जांच में यह भी सामने आया कि भैराराम के एक बेटे की गुजरात के सूरत में संदिग्ध हालत में मौत हो गई.  यह परिवार  उसकी मौत के लिए कहीं ना कहीं पुनाराम के परिवार को जिम्मेदार मान रहा था. 

पुलिस को जब इसका सुराग लगा तो पुलिस ने इस मामले में भैराराम के बेटे पप्पू राम को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ शुरू की तो पुलिस की सख्ती के सामने पप्पू राम ज्यादा नहीं टिक  पाया. पप्पू राम ने कुल्हाड़ी से हत्या कर शवों को जलाने की पूरी वारदात करना कबूल कर लिया. पुलिस ने पप्पू राम को गिरफ्तार  कर लिया. परिवारिक रंजिश में हुई हत्या के बाद भी ग्रामीणों और समाज के लोगों में आक्रोश बढ़ गया और लोगों ने मुआवजा और सरकारी नौकरी देने सहित मांगों को लेकर शव उठाने से इनकार कर दिया . 2 दिन चले गतिरोध के बाद आखिरकार पुलिस प्रशासन की समझाश पर परिजन शव उठाने के लिए राजी हुए और इसके बाद एक साथ चारो शवो का गांव में अंतिम संस्कार किया गया.

यह भी पढ़ेंः  जयपुर - पुष्य नक्षत्र में हुआ मोती डूंगरी के गणेश जी का पंचामृत अभिषेक, स्नान के बाद फूल बंगले में किया विराजमान

यह भी पढ़ेंः Dholpur News:नशे में धुत ट्रक चालक ने सड़क पर मचाया उत्पात, पहले कचरा वाहन को ठोका फिर सांड को मार दी टक्कर

Trending news