माला पहनाकर...घोड़ी पर बैठाकर जैसलमेर पुलिस कप्तान की विदाई, जानिए कहां हुआ IPS विकास सागवान का तबादला
Advertisement

माला पहनाकर...घोड़ी पर बैठाकर जैसलमेर पुलिस कप्तान की विदाई, जानिए कहां हुआ IPS विकास सागवान का तबादला

राजस्थान न्यूज: माला पहनाकर और घोड़ी पर बैठाकर जैसलमेर पुलिस कप्तान को विदाई दी गई. जानिए  IPS विकास सागवान का तबादला कहां हुआ?

आईपीएस विकास सागवान

जैसलमेर न्यूज: बीते 3 दिन पहले राज्य सरकार के कार्मिक विभाग का एक आदेश जारी हुआ. जिसमें 65 आईपीएस अधिकारियों की तबादला सूची जारी हुई. ऐसे में भारत-पाक सरहद पर बसे सीमावर्ती जिले जैसलमेर में पुलिस कप्तान की कमान संभाले विकास सागवान का भी स्थानांतरण जैसलमेर से हनुमानगढ़ कर दिया गया. इस आदेश के बाद जैसलमेर में पुलिस महकमें के साथ ही लोगों में भी काफी नाराजगी नजर आई. 

युवा आईपीएस विकास सागवान ने जैसलमेर में 3 जून 2023 को पदभार संभाला था और महज 8 महीने में इन्होंने कई बड़े चोरी, डकैती, हत्या जैसे मामलों का खुलासा किया. वहीं शहर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के चलते सुर्खियों में बने रहे. विकास सागवान का क्राइम पर जीरो टॉलरेंस जो लक्ष्य रहा उसे वे पूर्णता सार्थक करते हुए नजर आए.

पुलिस कप्तान ने जीता जनता का दिल

आईपीएस विकास सागवान की कार्यशाली ने जैसलमेर की जनता का दिल जीता.  16 फरवरी 2024 को राज्य सरकार के कार्मिक विभाग ने एक आदेश जारी किया जिसमें राज्य के 65 आईपीएस अधिकारियों के ट्रांसफर की सूची जारी हुई और इसमें विकास सागवान भी शामिल थे.  विकास सागवान का ट्रांसफर जैसलमेर से हनुमानगढ़ हो गया. सोशल मीडिया पर जब ये समाचार सामने आए तो सोशल मीडिया पर विकास सागवान के कार्यों की बखानों की झड़ी लग गई. पुलिस महकमे में एक बार से मायूसी छा गई.

रविवार को जैसलमेर पुलिस अधीक्षक विकास सागवान हनुमानगढ़ के लिए रवाना हो गए. इससे पहले पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पुलिस विभाग के कार्मिकों द्वारा अपने कप्तान की विदाई को यादगार बनाने के लिए उन्हें सरप्राइज दिया गया और इस विदाई समारोह को शादी समारोह की तरह यादगार बना दिया गया. कार्मिकों ने पुलिस कप्तान को दूल्हे की तरह साफा पहनाया और ढोल-नगाड़ों के गाजे बाजे के साथ घोड़ी पर बिठाकर उन्हें विदाई दी गई. जैसलमेर के इतिहास में यह पहला मामला सामने आया है कि किसी पुलिस अधीक्षक को उनके कार्मिकों द्वारा घोड़ी पर बिठाकर विदाई दी गई हो.

सुधीर चौधरी होंगे जैसलमेर के पुलिस अधीक्षक

36 वर्षीय सुधीर चौधरी 2015 बैच के IPS हैं. वे राजस्थान के सीकर जिले के रहने वाले हैं और बीटेक शिक्षित है. चौधरी राजसमंद से पहले एसपी के तौर पर सवाई माधोपुर व एसीबी कोटा में रह चुके हैं. इससे पहले ट्रेनिंग के दौरान सहायक पुलिस अधीक्षक आयुक्तालय जोधपुर, गंगरार चितौड़गढ़, भरतपुर में भी सेवाऐं दे चुके है. साइबर क्राइम पुलिस मुख्यालय जयपुर पुलिस अधीक्षक से उनका स्थानांतरण जैसलमेर हुआ है.

Trending news