जैसलमेर में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक की वॉलीबॉल मैच के साथ हुई धमाकेदार शुरुआत
Advertisement

जैसलमेर में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक की वॉलीबॉल मैच के साथ हुई धमाकेदार शुरुआत

राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल का जिला स्तरीय समारोह पंचायत समिति सम के ग्राम पंचायत सोनू के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में शुरू हुई. पर्यावरण मंत्री हेमाराम चौधरी ने वॉलीबॉल मैच से इसकी शुरूआत की.

जैसलमेर में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक की वॉलीबॉल मैच के साथ हुई धमाकेदार शुरुआत

Jaisalmer: जिले में पहली बार खेलों के महाकुंभ का आयोजन हो रहा है. राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल का जिला स्तरीय समारोह पंचायत समिति सम के ग्राम पंचायत सोनू के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय प्रांगण में शुरू हुई. जिला प्रभारी मंत्री, वन और पर्यावरण मंत्री हेमाराम चौधरी के मुख्य आतिथ्य में आयोजन हुआ. जिला प्रभारी मंत्री चौधरी ने राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल की जिले में शुरूआत की. कार्यक्रम के दौरान जिलाध्यक्ष उमेद सिंह तवर, पूर्व प्रधान मूलाराम चौधरी, के साथ कई जनप्रतिनिधि और ग्रामवासी उपस्थित रहे

मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री की ओर से बजट घोषणा में पहली बार ग्रामीण खेलों को बढ़ावा देने के लिए राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल की शुरूआत की है, जो खेल जगत में एक अनूठी पहल है. उन्होंने कहा कि इससे ग्रामीण प्रतिभाओं को खेल के क्षेत्र में आगे आने का अवसर मिलेगा, वहीं इसके माध्यम से ग्रामीणों में सद्भावना, प्रेम एवं भाईचारे का संचार प्रसारित होगा.

मंत्री ने बॉल फेंककर वॉलीबॉल मैच से इसकी शुरूआत की. इन खेल प्रतियोगिताओं में कब्बडी, खो-खो, टेनिस बॉल, क्रिकेट, वॉलीबॉल, शुटिंग बॉल खेलों का आयोजन 29 अगस्त से 1 सितम्बर तक किया जाएगा. प्राचार्य केशर सिंह ने अतिथियों का स्वागत किया. कन्हैया सेवक द्वारा राजीव गांधी ओलम्पिक खेल से ओत-प्रोत लिखित गीत को विदुशी शर्मा ने शानदार ढंग से प्रस्तुति दी. 

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news