पोकरण: राज्य स्तरीय शूटिंग बॉल के लिए शारीरिक शिक्षकों की कार्यशाला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1276407

पोकरण: राज्य स्तरीय शूटिंग बॉल के लिए शारीरिक शिक्षकों की कार्यशाला

जैसलमेर के पोकरण विधानसभा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय रामदेवरा में राज्य स्तरीय शूटिंग बॉल की तीन दिवसीय शारीरिक शिक्षकों की कार्यशाला शुरू हुई.

शूटिंग बॉल की तीन दिवसीय कार्यशाला

Jaisalmer: जैसलमेर के पोकरण विधानसभा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय रामदेवरा में राज्य स्तरीय शूटिंग बॉल की तीन दिवसीय शारीरिक शिक्षकों की कार्यशाला शुरू हुई. कार्यशाला के उद्घाटन सत्र के मुख्य अतिथि सेवानिवृत्त वरिष्ठ उप जिला शिक्षा अधिकारी राणीदान सिंह भाटी छायण ने सभी शारीरिक शिक्षकों को संबोधित करते हुए आह्वान किया कि यह कार्यशाला शूटिंग बॉल की है. पूरे राजस्थान में ही नहीं, भारत में यह खेल प्रचलित है. आप सब के सहयोग से पूरे राजस्थान में खेलों के क्षेत्र में एक नई क्रांति आएगी. इस खेल में भी अब खिलाड़ी राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर आगे बढ़ेंगे. जहां भी आपका पदस्थापन हो, आप अपने कर्म से वहां अमिट छाप छोड़े, यही आपका मूलधन होगा.

यह भी पढे़ं- सावन में महादेव की पूजा के महाउपाय, भोलेनाथ होंगे प्रसन्न, मिलेगी तरक्की ही तरक्की

कार्यशाला में सेवानिवृत्त वरिष्ठ शारीरिक शिक्षक मूल सिंह गुड्डी ने संबोधित करते हुए सभी शारीरिक शिक्षकों से अपने अपने खेल में विशिष्ट महारत हासिल करने का आह्वान किया. इस कार्यशाला के संयोजक प्रधानाचार्य उगम सिंह तंवर ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि इस बाबा की पावन धरा से पूरे राजस्थान में शूटिंग बॉल के क्षेत्र में अब नई क्रांति आने वाली है. अब यह खेल नियमावली के तहत निखर कर और ऊंचाईयां छूएगा. इस कार्यशाला में समस्त राजस्थान से प्रत्येक जिले से 2, 2 शारीरिक शिक्षक भाग ले रहें हैं. इस तीन दिवसीय कार्यशाला में निदेशक माध्यमिक शिक्षा राजस्थान मास्टर ट्रेनर माया तथा पृथ्वीराज द्वारा शूटिंग बॉल का 3 दिन तक विशेष प्रशिक्षण दिया जाएगा. इस कार्यशाला में स्थानीय शारीरिक शिक्षा कंवरलाल शर्मा, कन्हैयालाल माली तथा सत्यनारायण शर्मा अपनी सेवाएं दे रहें हैं. इस कार्यशाला में उद्घाटन सत्र में मंच संचालन का कार्य शारीरिक शिक्षक कुंप सिंह राठौर द्वारा किया गया.

यह भी पढे़ं- पैसा, नौकरी और परिवार की सभी परेशानियां हो जाएंगी दूर, हर रोज अपनाएं ये आसान से उपाय

यह भी पढ़ें- Video: फिल्म शोले का गाना गाकर गायों को छेड़ रहा था लड़का, फिर जो हुआ, नानी याद आ गई

Trending news