जयपुर: मुसलमानों की स्थिति पर शोध अभ्यास के लिए वर्कशॉप आयोजित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1292156

जयपुर: मुसलमानों की स्थिति पर शोध अभ्यास के लिए वर्कशॉप आयोजित

वर्कशॉप में राजस्थान, दिल्ली, महाराष्ट्र और तेलंगाना के शोधकर्ताओं को 60 लाख से अधिक मुस्लिम निवासियों की सांस्कृतिक, राजनीतिक और आर्थिक स्थिति पर शोध अभ्यास में करने के लिए शामिल किया गया.

वर्कशॉप में मौजूद सदस्य

Jaipur: प्रदेश में मुसलमानों की स्थिति पर जयपुर की निजी होटल में एक शोध अभ्यास को लेकर वर्कशॉप आयोजन किया गया. वर्कशॉप में राजस्थान, दिल्ली, महाराष्ट्र और तेलंगाना के शोधकर्ताओं को 60 लाख से अधिक मुस्लिम निवासियों की सांस्कृतिक, राजनीतिक और आर्थिक स्थिति पर शोध अभ्यास में करने के लिए शामिल किया गया. जयपुर में राज्य के कुछ शीर्ष शोधकर्ता, कार्यकर्ता और नौकरशाह इस शोध की शुरूआत संरचना और निर्णयों पर चर्चा व परामर्श करेंगे.

इस वर्कशॉप के आयोजन में पूर्व वित्त सचिव डॉ.अरविंद मायाराम, पूर्व आरएएस अकील खान और सार्वजनिक नीति विशेषज्ञ डॉ.अमिताभ कुंडू, प्रोफेसर हसन जैसे शिक्षविदों और पीयूसीएल कविता श्रीवास्तव जैसे कार्यकर्ताओं और समाज के सदस्य मौजूद रहें. वर्कशॉप में समुदाय की चुनौतियों और विकासात्मक प्रगति पर प्रकाश डाला गया. 

सार्वजनिक नीति विशेषज्ञ डॉ.अमिताभ कुंडू ने बताया कि देशभर के मुस्लिम वर्ग की सांस्कृतिक, राजनीतिक और आर्थिक स्थिति पर शोध अभ्यास किया जा रहा है. जिन राज्यों में मुस्लिम समाज की संख्या ज्यादा या फिर जिन राज्यों में कम है, वहां मुस्लिम समाज क्यों कमजोर है या फिर कहीं मुस्लिम समाज की स्थिति ठीकठाक है और जो स्थिति कमजोर है वहां शिक्षा, रोजगार से पिछड रहें है तो उन्हें कैसे सुढृढ किया जा सके, उसको लेकर संगोष्ठी में चर्चा की गई.

Reporter: Damodar Raigar

ये भी पढ़ें : राजस्थान का वो गांव जहां बेटी की इज्जत बचाने के लिए रातों-रात पसर गया सन्नाटा
ये भी पढ़ें : कुएं से एक के बाद एक निकली चार बच्चों की लाश, हत्यारी मां जिंदा

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Trending news