WhatsApp New Update : बॉस को नहीं बताना चाहते आप कि ऑनलाइन हैं, तो ये खबर आपके लिए हैं
Advertisement

WhatsApp New Update : बॉस को नहीं बताना चाहते आप कि ऑनलाइन हैं, तो ये खबर आपके लिए हैं

WhatsApp New Update : मेटा के बयान के मुताबिक अब व्हॉट्सएप अतिरिक्त सुरक्षा के लिए व्यू वंस मेसेज का स्क्रीनशॉट लेने से रोक लगाने की व्यवस्था भी कर रहा है. इस फीचर का परीक्षण चल रहा है और जल्द ही यूजर्स के लिए इसे जारी कर दिया जाएगा. 

WhatsApp New Update : बॉस को नहीं बताना चाहते आप कि ऑनलाइन हैं, तो ये खबर आपके लिए हैं

WhatsApp New Update : व्हॉट्सएप एक बार नजर आने वाले ‘व्यू वन्स मैसेज’ का स्क्रीनशॉट लेने पर रोक लगाने की तैयारी में है. इसके लिए मैसेंजर कंपनी जल्द एक नया फीचर लाएगी. पीटीआई की खबर के मुताबिक, मेटा के स्वामित्व वाली व्हॉट्सएप ने एक बयान में कहा है कि नया फीचर आने के बाद ‘व्यू वन्स मेसेज’ कैटेगरी वाले मैसेज का अब कोई स्क्रीनशॉट नहीं ले पाएगा. इस तरह के वाट्सअप मैसेल को पाने वाला व्यक्ति जब उसे एक बार पढ़ लेता है तो वो संदेश अपने-आप अदृश्य हो जाता है.

खबर के मुताबिक, मेटा सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने व्हॉट्सएप पर ये नया फीचर लाने की घोषणा करते हुए कहा कि इससे यूजर्स की प्राइवेसी और सुरक्षित होगी. जुकरबर्ग ने कहा कि व्हॉट्सएप प्राइवेसी से जुड़े कुछ नए फीचर लाए जा रहे हैं. किसी को नोटिफिकेशन मिले बगैर ग्रुप चैट से बाहर निकलने की सुविधा और यूजर को ये कंट्रोल देना कि वो अपने ऑनलाइन होने के बारे में किसे जानकारी देना चाहता है, इसके अलावा व्यू वंस मेसेज का  स्क्रीनशॉट लेने पर रोक वाला फीचर जल्द आएगा.

जुकरबर्ग ने कहा कि व्हॉट्सएप यूजर्स के संदेशों को सुरक्षित और प्राइवेट रखने के लिए नए तरीके लाने की दिशा में काम कर रही है. इस तरह आमने-सामने होने वाली बातचीत की तरह व्हॉट्सएप चैट को भी सुरक्षित बनाने की कोशिश हो रही है. व्हॉट्सएप ने ‘व्यू वंस मेसेज’ सुविधा हाल ही में शुरू की थी. जिसके जरिये संदेश को सिर्फ एक बार ही पढ़ा जा सकता है और उसके बाद वो अपने-आप गायब हो जाता है. इस तरह यूजर को ये विकल्प मिलता है कि उसके भेजे गए संदेश का कोई डिजिटल रिकॉर्ड नहीं रख सकता है, लेकिन ऐसे संदेशों का भी स्क्रीनशॉट लेने की कुछ शिकायतें मिलने के बाद व्हॉट्सएप सुधार करने के लिए नया फीचर लाने की तैयारी कर ली है.

मेटा के बयान के मुताबिक अब व्हॉट्सएप अतिरिक्त सुरक्षा के लिए व्यू वंस मेसेज का स्क्रीनशॉट लेने से रोक लगाने की व्यवस्था भी कर रहा है. इस फीचर का परीक्षण चल रहा है और जल्द ही यूजर्स के लिए इसे जारी कर दिया जाएगा. इसके साथ ही व्हॉट्सएप इस महीने ये सुविधा भी लेकर आने वाला है. जिसमें यूजर्स को ये तय करने का अधिकार होगा कि कौन उन्हें ऑनलाइन होने पर देख सकता है और कौन नहीं. इसके अलावा ग्रुप चैट में शामिल दूसरे यूजर्स को पता चले बगैर उस ग्रुप से निकलने का फीचर भी जल्द आने वाला है.

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें : Aaj Ka Rashifal : आज बुधवार को वृषभ की मन की मुराद होगी पूरी, मिथुन की लव लाइफ में आएगी परेशानी

ये भी पढ़ें : Mars Transit 2022 : आज से मंगल इन 6 राशियों का कर सकते हैं अमंगल, जानें क्या आप भी हैं इनमें शामिल

 

 

Trending news