WFI Controversy : साक्षी मलिक ने एक बार फिर ब्रज भूषण शरण सिंह से जुड़े लोगों पर साधा निशाना
Advertisement

WFI Controversy : साक्षी मलिक ने एक बार फिर ब्रज भूषण शरण सिंह से जुड़े लोगों पर साधा निशाना

WFI Controversy : जयपुर में चल रही राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा में देशभर के पहलवान यहां अपना दम-खम दिखा रहे हैं. इस दौरान मीडिया के सामने साक्षी मलिक ने एक बार फिर ब्रज भूषण शरण सिंह से जुड़े लोगों पर निशाना साधा.

WFI Controversy : साक्षी मलिक ने एक बार फिर ब्रज भूषण शरण सिंह से जुड़े लोगों पर साधा निशाना

WFI Controversy : भारतीय कुश्ती में चल रहे विवादों के बाद भारत की दिग्गज पहलवान विनेश फौगाट ने एक बार फिर मैट पर अपनी वापसी की. जयपुर में खेली जा रही नेशनल रेसलिंग चैंपियनशिप में आज अपने मुकाबले खेले.

विनेश फौगाट ने एक बार फिर वापसी की

जयपुर में चल रही राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा में देशभर के पहलवान यहां अपना दम-खम दिखा रहे हैं. इस दौरान मीडिया के सामने साक्षी मलिक ने एक बार फिर ब्रज भूषण शरण सिंह से जुड़े लोगों पर निशाना साधा.

राजधानी के गणपति नगर स्टेडियम में सीनियर राष्ट्रीय कुश्ती चैम्पियनशिप का आयोजन किया जा रहा हैं. कल शुरू हुई इस चैम्पियनशिप में देश के अलग - अलग राज्यों की 28 टीमों के एक हजार से ज्यादा पुरुष और महिला खिलाड़ी भाग ले रहे हैं.

ब्रज भूषण शरण सिंह से जुड़े लोगों पर साधा निशाना 

रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया एडहॉक कमेटी के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह बाजवा,अंतरराष्ट्रीय कुश्ती प्लेयर विनेश फोगाट, साक्षी मलिक जैसे कुश्ती से जुडे बड़े नाम भी इस प्रतियोगिता में शामिल हैं. रेलवे ने इस प्रतियोगिता के आयोजन का जिम्मा लिया हैं. रेलवे की टीम भी इसमें पार्टिसिपेट कर रही हैं.

जयपुर में चल रहे कुश्ती के इन मुकाबलों पर आज लंबे अंतराल के बाद विनेश फौगाट फिर से नजर आई. विनेश ने आखिरी  बार 2022 विश्व चैंपियनशिप में भाग लिया था. जहां उन्होंने अपना दूसरा कांस्य पदक जीता था. विनेश फौगात ने दो ओलंपिक में हिस्सा लिया था.

रेलवे स्टेडियम में राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप में प्रतिस्पर्धी मोड में वापस आ गई हैं. आज यहां खेले गए महिला कुश्ती में 55 किलोग्राम भार के फाइनल में विनेश फोगाट ने मध्य प्रदेश की ज्योति को हरा कर स्वर्ण पदक प्राप्त किया.

अपने मुकाबलों के दौरान विनेश ने मीडिया से दूरी बनाई, लेकिन ओलिंपिक मेडलिस्ट साक्षी मलिक ने कहा कि वे खेल से संन्यास ले चुकी हैं और यहां खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने आई हैं. उन्होंने कहा कि वे चाहती हैं कि अब उनकी वेट कैटेगरी में नए खिलाड़ी खेलें. इसके साथ ही उन्होंने चैम्पियनशिप की व्यवस्थाओं की सराहना भी की.

साक्षी मलिक ने भी कुश्ती संघ में जो चल रहा है उसे लेकर अपने तीखे तेवर दिखाए. उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने बृजभूषण के साथी संजय सिंह की गतिविधियों को सस्पेंड कर दिया था. उसके बावजूद संजय सिंह अपनी मनमर्ज़ी चला नेशनल रेसलिंग चैंपियनशिप करवा रहे है और कुश्ती पर अपना दबदबा साबित कर रहे हैं.

सस्पेंडेड आदमी कैसे संस्था के पैसे का दुरुपयोग कर सकता है. उन्होंने टविटर पर भी लिखा और मीडिया से बात करते हुए इस मसले पर ध्यान दिलाया.

ये भी पढ़ें- Dausa News : सांसद जसकौर मीणा का बड़ा बयान, बोलीं- मेरा कोई ठेका नहीं कि मैं ही चुनाव लड़ूं...

बहरहाल, विनेश ने कई बड़ी प्रतियोगिताओं में देश का नाम रोशन किया है. उन्होंने राष्ट्रमंडल खेलों के अलावा एशियाई खेल, विश्व चैंपियनशिप और एशियाई चैंपियनशिप में भारतीय ध्वज को ऊंचा किया है, लेकिन जब पहलवान दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे तो पूरा देश हिल गया.

महिला खिलाड़ियों ने बृजभूषण पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था. मामला बढ़ा तो बृजभूषण को अपनी कुर्सी गंवानी पड़ी. भारतीय कुश्ती संघ में चुनाव का एलान हुआ और बृजभूषण के करीबी संजय सिंह 21 दिसंबर को अध्यक्ष चुने गए.

हालांकि जयपुर में कुश्ती के मुकाबले तो खेले जा रहे हैं, लेकिन कुश्ती संघ की सियासत और खिलाड़ियों के बीच का टकराव भी खत्म होता नजर नहीं आ रहा हैं.

Trending news