Weather Update : मौसम विभाग की आधा दर्जन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, गर्मी और उमस से मिलेगी राहत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1303325

Weather Update : मौसम विभाग की आधा दर्जन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, गर्मी और उमस से मिलेगी राहत

Weather Update : पिछले तीन दिनों से प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में चल रहे बारिश के चलते दिन और रात के तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है, इस दौरान जहां दिन के तापमान में करीब 4 से 5 डिग्री तक गिरावट दर्ज की जा चुकी है.

Weather Update : मौसम विभाग की आधा दर्जन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, गर्मी और उमस से मिलेगी राहत

Weather Update : राजस्थान में मानसून सीजन में जहां जमकर बारिश हो रही है, तो वहीं आने वाले 4-5 दिन बारिश के लिहाज से काफी अहम होने वाले हैं. राजस्थान के ऊपर सक्रिए हुए एक सिस्टम के असर के चलते प्रदेश में अगले 4-5 दिनों तक तेज बारिश की चेतावनी जारी की गई है, तो वहीं इस दौरान पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान के करीब आधा दर्जन जिलों में मौसम विभाग ने भारी से अति भारी बारिश होने की संभावना जताई है.

इसके साथ ही आज भरतपुर, जयपुर और कोटा संभाग में कहीं कहीं भारी से अति भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है, तो वहीं कुछ हिस्सों में आज भीषण अति भारी बारिश होने की संभावना भी मौसम विभाग द्वारा जताई गई है.

पिछले तीन दिनों से प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में चल रहे बारिश के चलते दिन और रात के तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है, इस दौरान जहां दिन के तापमान में करीब 4 से 5 डिग्री तक गिरावट दर्ज की जा चुकी है, तो वहीं रात के तापमान में भी करीब 3 से 4 डिग्री तक गिरावट होने के साथ ही लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली है.

पिछले तीन दिनों में करीब 4 से 5 डिग्री तक तापमान गिर चुका है. दिन और रात के तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. दिन के तापमान में करीब करीब 4 से 5 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गयी है,  तो वहीं रात के तापमान में करीब 3 से 4 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गयी है.

प्रदेश के करीब सभी जिलों में दिन का पारा 30 से 32 डिग्री तक बढ़ रहा है, तो वहीं रात का तापमान भी करीब 22 से 24 डिग्री के बीच दर्ज किया जा रहा है. मौसम विभाग के अनुसार आज जयपुर और भरतपुर संभाग में पूरे दिन बारिश का दौर चलने की संभावना है, तो वहीं इस दौरान कहीं कहीं भारी से अति भारी बारिश होने की संभावना है.

इसके साथ ही उदयपुर और कोटा संभाग में भी आज कहीं कहीं भारी बारिश की चेतावनी मौसम विभाग द्वारा जारी की गई है, 16 और 17 अगस्त को पूर्वी राजस्थान के साथ ही पश्चिमी राजस्थान में भी कहीं कहीं भारी तो कहीं कहीं भारी बारिश की चेतावनी मौसम विभाग ने जारी की है. 

जयपुर के खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें : Aaj Ka Rashifal : आज सोमवार को सिंह, दोस्तों के साथ बिताएंगे दिन, तुला को अपने ही नुकसान पहुंचाएंगे

ये भी पढ़ें : इस इंडियन क्रिकेटर की पत्नी ने पीएम मोदी से की अपील- कहा इंडिया का नाम चेंज कर दो

ये भी पढ़ें : सिर पर 2 सिलेंडर और हाथों में तिरंगा, Video के जरिए क्या कहना चाहता है ये लड़का

ये भी पढ़ें : सांसद के बाद अब एक्स एमएलए पर जानलेवा हमला, अबतक जिंदा हूं तो सबके सामने बोल रही हूं- मेघवाल

Trending news