SMS अस्पताल में नर्सेज का चला 2 घंटे तक कार्य बहिष्कार , 10 जुलाई को होगा बड़ा निर्णय
Advertisement

SMS अस्पताल में नर्सेज का चला 2 घंटे तक कार्य बहिष्कार , 10 जुलाई को होगा बड़ा निर्णय

SMS Hospital Jaipur: राज्य के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल सवाई मानसिंह अस्पताल में नर्सिंगकर्मियों ने आज शनिवार को दो घंटे का कार्य बहिष्कार किया.नर्सिंग कर्मियों ने सुबह आठ बजे से कामकाज ठप कर दिया. 

 

फाइल फोटो

SMS Hospital Jaipur: SMS अस्पताल में नर्सेज का चला 2 घंटे तक कार्य बहिष्कार किया. सुबह दस बजे तक नर्सिंगकर्मियों की ओर से कार्य बहिष्कार किया गया. नर्सिंग कर्मियों की सांकेतिक हड़ताल के चलते एसएमएस अस्पताल में मरीजों को इस दौरान खासी दिक्कतें हुई.

11 सूत्रीय मांगें की जा रही है

इमरजेंसी और आईसीयू सेवाएं छोड़कर सभी कार्य स्थलों पर नर्सिंगकर्मियों ने आज दो घंटे का कार्य बहिष्कार किया.ये विरोध राजस्थान नर्सेज संयुक्त संघर्ष समिति के तत्वाधान में किया जा रहा है.नर्सेज की ओर से 11 सूत्रीय मांगें की जा रही है.जिसमें वेतन विसंगति,नर्सिंग निदेशालय की स्थापना, कैडर रिव्यू,उच्च शिक्षा भत्ता आदि मांगें की जा रही है.

 जमकर हुई नारेबाजी

कार्य बहिष्कार के दौरान एसएमएस अस्पताल के सभी नर्सिंगकर्मी अधीक्षक कार्यालय के पास बने मुख्य द्वार पर जमा हो गए. जहां नर्सिंग कर्मियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.नर्सेज संगठन के नेताओं का कहना है कि नर्सेज कर्मी लंबे समय से सरकार के समक्ष अपनी मांगें रख रहें है.लेकिन अब तक नर्सेज कर्मियों की मांगों पर कोई ध्यान नहीं दिया गया है.

 सरकार को चेतावनी दी गई

नर्सेज कर्मियों की सरकार की ओर से उपेक्षा की गई है,जिसे अब तक बर्दाश्त किया गया,लेकिन अब नहीं किया जाएगा. नर्सेज का कहना है कि अभी तो सिर्फ सांकेतिक हड़ताल कर सरकार को चेतावनी दी गई है. लेकिन अगर सरकार नहीं चेती तो नर्सिंगकर्मियों को बड़े स्तर पर आंदोलन करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा. नर्सेज का कहना है कि कोरोना काल में अपनी जान को जोखिम में डालकर नर्सिंग कर्मियों ने मरीजों की सेवा की लेकिन अब सरकार नर्सेज की मांगों को सुनने को तैयार नहीं है.

ये भी पढ़ें- क्या ऐसा सुना है? क्योंकि अब घर से ही डाल पाएंगे ये सब अपना वोट

 

Trending news