टीना डाबी पर होगा एक्शन ?पाक विस्थापित हिंदुओं की कच्ची बस्सी उजाड़ने का मामला
Advertisement

टीना डाबी पर होगा एक्शन ?पाक विस्थापित हिंदुओं की कच्ची बस्सी उजाड़ने का मामला

Tina Dabi : राजस्थान के जैसलमेर में पाकिस्तान से विस्थापित हिंदुओं की अस्थायी बस्तियों के खिलाफ अतिक्रमण अभियान चलाया गया था. जिसके बाद राजस्थान की राजनीति गरमा गई है. 

टीना डाबी पर होगा एक्शन ?पाक विस्थापित हिंदुओं की कच्ची बस्सी उजाड़ने का मामला

Tina Dabi : जैसलमेर की कलेक्टर टीना डाबी के क्षेत्राधिकारी में अमरसागर पंचायत में रहने वाले इन विस्थापित हिंदुओं की कच्ची बस्ती तोड़ दिया गया था. मामले पर मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास  ने ट्वीट कर कहा कि 'अधिकारियों ने गलत किया. उन्हें इसका जवाब देना होगा.

राजस्थान के मंत्री प्रताप खाचरियावास ने कहा कि सरकार उन अधिकारियों पर कार्रवाई करेगी जो राजस्थान सरकार को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अधिकारियों ने जो भी किया वो गलत है, उन्हें जवाब देना ही होगा. हम उनके खिलाफ कार्रवाई करेंगे. 

मंत्री ने कहा कि कानून के अनुसार, आप किसी को पुनर्वासित किए बिना बेदखल नहीं कर सकते है ये एक बहुत ही गंभीर मामला है. खाचरियावास ने कहा कि ये एक साजिश है, ऐसे अधिकारियों पर कार्रवाई होगी, जो सरकार को बदनाम करने की कोशिश करते हैं. अधिकारियों ने पाप किया है, कार्रवाई का सामना करना होगा.

ये है पूरा मामला
जैसलमेर जिला प्रशासन ने मंगलवार को अमरसागर ग्राम पंचायत क्षेत्र में रह रहे पाकिस्तान से विस्थापित हिंदुओं की कच्ची बस्ती को तोड़ दिया. हिंदू प्रवासियों का आरोप है कि राजस्थान सरकार ने पाकिस्तानी हिंदू प्रवासियों को सरकारी जमीन से बेदखल करने का आदेश दिया.

मामले पर टीना डाबी का जवाब
टीना डाबी ने कहा कि हमने 5 अप्रैल को भी एक सर्कुलर जारी कर दिया था और समझाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन कई लोग नहीं माने. ये जमीन पहले से ही दूसरों को आवंटित की गई थी. हालांकि, उन्होंने कहा कि प्रवासियों को आश्रय गृहों में तब तक ले जाया जाएगा. जब तक उन्हें भूमि का उचित आवंटन नहीं मिल जाता.  डाबी ने आगे कहा कि जिन लोगों को नागरिकता मिली है, उन्हें जमीन आवंटित होगी. उन्होंने ये भी कहा कि जिन अतिक्रमणों को  हटाया गया था, वे पिछले 10 दिनों के दौरान ही हुए थे और नए थे.

 

 

 

Trending news