आज से जयपुर एयरपोर्ट बना साइलेंट एयरपोर्ट, उड़ान और बोर्डिंग के लिए अनाउंसमेंट नहीं
Advertisement

आज से जयपुर एयरपोर्ट बना साइलेंट एयरपोर्ट, उड़ान और बोर्डिंग के लिए अनाउंसमेंट नहीं

 इंटरनेशनल एयरपोर्ट देश भर में अन्य साइलेंट एयरपोर्ट की सूची में शामिल हो गया. जयपुर एयरपोर्ट पर अब यात्रियों को उनकी उड़ान की सुरक्षा जांच और बोर्डिंग से लेकर अन्य सभी तरह के एनाउंसमेंट सुनाई नहीं देंगे.

आज से जयपुर एयरपोर्ट बना साइलेंट एयरपोर्ट, उड़ान और बोर्डिंग के लिए अनाउंसमेंट नहीं

 जयपुर: इंटरनेशनल एयरपोर्ट देश भर में अन्य साइलेंट एयरपोर्ट की सूची में शामिल हो गया. जयपुर एयरपोर्ट पर अब यात्रियों को उनकी उड़ान की सुरक्षा जांच और बोर्डिंग से लेकर अन्य सभी तरह के एनाउंसमेंट सुनाई नहीं देंगे. जयपुर एयरपोर्ट आज से साइलेंट एयरपोर्ट बन गया हैं., पब्लिक अनाउंसमेंट का इस्तमाल अब सिर्फ यात्री सुरक्षा, आपातकाल की स्थिति तथा COVID प्रोटोकॉल घोषणाएं के लिए आवकश्यता अनुसार किया जायेगा.

अब अनाउंसमेंट नहीं LED स्क्रीन्स पर सूचना उपलब्ध

अनाउंसमेंट बंद होने के बाद अब सभी तरह की जानकारी एयरपोर्ट पर लगी दर्जनों LED स्क्रीन्स पर उपलब्ध हैं. यात्रियों की सुविधा और आसानी के लिए उड़ान की जानकारी LED स्क्रीन्स प्रदर्शित. अब इन स्क्रीन्स पर यात्रा से सम्बंधित सभी तहर की जानकारी भी उपलब्ध होगी. ये स्क्रीन टर्मिनल के बाहर और अंदर, चेक-इन हॉल और सुरक्षा क्षेत्र तथा सभी जरुरी स्थानों पर लगी हुई है. सभी एयरलाइंस कंपनियां भी अब यात्रियों को SMS के माध्यम से समय, बैगेज डिलीवरी बेल्ट आदि या किसी भी तरह के बदलाव की सूचना देंगी.किसी भी तरह की जानकारी पैसेंजर्स से छूट न जाये.  यात्रियों को महत्वपूर्ण अपडेट देने के लिए प्रौद्योगिकी आधारित पीए सिस्टम भी एयरपोर्ट पर तैनात किए जायेगा. 

यह भी पढ़ें: कलेक्टर की जनसुनवाई में ग्रामीणों ने रखीं ये समस्याएं, अधिकारियों को जल्द समाधान करने के दिए निर्देश

यात्रियों को जागरूक किया जा रहा
यात्रियों को साइलेंट एयरपोर्ट के बारे में जागरूक करने के लिए एयरपोर्ट पर जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा हैं. जागरूकता संबंधी साइन बोर्ड, डिस्प्ले स्क्रीन, स्टैन्डीस, मोबाइल SMS तथा अन्य माध्यमों का इस्तमाल किया जा रहा हैं., साइलेंट एयरपोर्ट करने के लिए एक पहल है कि यात्री बिना किसी परेशानी के अपने प्रतीक्षा समय का उपयोग अपनी पसंदीदा गतिविधि में कर सकें. एयरपोर्ट का उद्देश्य टर्मिनल के अंदर ध्वनि को कम करके यात्रियों के लिए यात्रा के अनुभव को और अधिक आरामदायक बनाना हैं.

Trending news