'अल्लाह हू अकबर' कहकर पिता ने बेटे को समुद्र में फेंका, वीडियो देख कांप जाएगा कलेजा
Advertisement

'अल्लाह हू अकबर' कहकर पिता ने बेटे को समुद्र में फेंका, वीडियो देख कांप जाएगा कलेजा

 तुर्की से इटली के लिए नाव की सवारी कर रहे लोगों ने कभी सोचा नहीं होगा कि समुद्र के बीचों बीच उन्हें भूख-प्यास की वजह से अपनी जान गवांनी पड़ेगी. इतना ही नहीं एक पिता ने भी नहीं सोचा होगा कि हालात इतने बतर होंगे कि वह अपने कलेजे के टुकेड़े को पानी में फेंक देगा.

'अल्लाह हू अकबर' कहकर पिता ने बेटे को समुद्र में फेंका, वीडियो देख कांप जाएगा कलेजा

Father threw son into Sea: तुर्की से इटली के लिए नाव की सवारी कर रहे लोगों ने कभी सोचा नहीं होगा कि समुद्र के बीचों बीच उन्हें भूख-प्यास की वजह से अपनी जान गवांनी पड़ेगी. इतना ही नहीं एक पिता ने भी नहीं सोचा होगा कि हालात इतने बतर होंगे कि वह अपने कलेजे के टुकेड़े को पानी में फेंक देगा. घटना इतना भयावह और खौफनाक है जिसे सुनकर और पढ़कर हैरान हो जाएंगे.

दरअसल, 27 अगस्त को 32 प्रवासियों से भरी हुई नाव तुर्की के अंताल्या से इटली के पोजालो के लिए निकली थी, लेकिन नाव पर रसद नहीं होने की वजह से लोग दम तोड़ते चले गए. यात्रा लंबी होने और नाव पर सवार ज्यादा लोगों के होने की वजह से खाना, पानी खत्म होने लगा.

यह भी पढ़ें: गर्ल्स हॉस्टल के बाथरूम में MMS कांड, लड़की ने 60 छात्राओं के नहाते वक्त का वीडियो किया वायरल

नाव पर छह लोगों की मौत

रसद खत्म होने के बाद शुरू हुई जिंदगी और मौत के बीच जंग. इस जंग में छह जिंदगी हार गई. जिनमें तीन बच्चे और महिलाएं शामिल है. इन सभी के शव से जब बदबू आने लगी तो नाव पर मौजूद लोगों ने सभी को अपने कपड़ों में बांधकर समुद्र में फेंक दिया. इतना ही नहीं एक पिता ने अपने बेटे के शव भी फेंक दिया. 

सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें एक पिता अपने बेटे के शव को फेंकता हुआ नजर आ रहा है. बच्चे को फेंकने वाला शख्स सीरिया का मूल निवासी है. वीडियो में सुना जा रहा है कि नाव पर से जब यह पिता अपने बच्चे को फेंक रहा है तो लोग अल्लाह हू अकबर बोल रहे हैं.

 

नाव पर खत्म होने लगा खाना-पीना, टूटने लगी सांसें

जब नाव पर सबकुछ खत्म हो गया तो महिलाओं और बच्चों की भूख-प्यास से हालत बिगड़ने लगी. जब कुछ नहीं समझ आया तो लोगों ने जिंदा रहने के लिए समुद्र का नमकीन पानी पीकर भूख मिटाने की कोशिश, लेकिन इसमें से कई लोग बीमार हो गए और छह लोगों ने दम तोड़ दिया. फिर लोगों ने सोचा कि इन शवों को घर पहुंचकर अंतिम संस्कार कर पाएंगे, लेकिन यात्रा लंबी होने की वजह से शव सड़ने लगे, फिर नाव पर मौजूद लोगों ने शवों को पानी में फेंकना शुरू कर दिया. इन्हीं में से एक पिता की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जो अपने बेटे के शव को फेंकता हुआ नजर आ रहा है.

यह भी पढ़ें: Mouni Roy: समुद्र किनारे हाथ में गिलास थामे मौनी रॉय ने लचकाई कमर, आहें भरते रह गए लोग

संयुक्त राष्ट्र की एजेंसी ने की पुष्टि

इटली के यूएनएचसीआर के एक प्रतिनिधि ने बताया कि महिला और बच्चों के समेत 6 प्रवासियों की भूख, प्यास और शरीर में चोटों की वजह से समुद्र में ही मौत हुई है.समुद्र में फंसे होने की सूचना मिलने के बाद  इटली से एक पानी का जहाज उन्हें बचाने के लिए पहुंचा और बचे लोगों को रेस्क्यू किया. संयुक्त राष्ट्र की एजेंसी (UNHCR) ने बताया कि नाव पर 30 से ज्यादा लोग सवार थे, जिनमें 6 लोग भूख और प्यास की वजह से नहीं बच पाए. वहीं जिन लोगों को बचाया गया उनकी भी हालत काफी गंभीर है.

Trending news