किस्मत लेकर पैदा होती हैं, वो लड़कियां जिनके हाथ पर हो ये निशान, खुशियों की पोटली के साथ आती है ससुराल
Advertisement

किस्मत लेकर पैदा होती हैं, वो लड़कियां जिनके हाथ पर हो ये निशान, खुशियों की पोटली के साथ आती है ससुराल

Palmistry : कहते है आप आपकी किस्मत खुद लिखते हैं और खुद ही बनाते हैं. लेकिन हस्तरेखा शास्त्र में कुछ खास रेखाओं और चिह्न के बारे में बताया गया है. जिन लड़कियों के हाथ में इस तरह के चिह्न हो तो समझ जाएं वो शानदार किस्मत लेकर पैदा हुई हैं.

किस्मत लेकर पैदा होती हैं, वो लड़कियां जिनके हाथ पर हो ये निशान, खुशियों की पोटली के साथ आती है ससुराल

Palmistry : हस्तरेखा शास्त्र में बताया गया है कि हथेली में रेखाओं के अलावा कुछ विशेष तरह के निशान या चिह्न होते हैं जो आमतौर पर दिखते नहीं, लेकिन बारीकी से दिखने पर इनके बारे में पता चलता है. ये विशेष निशान या चिह्न आपके जीवन और आने वाले भविष्य के बारे में बताते हैं.

कुछ लड़कियों के हाथों में ऐसे चिह्न होते हैं, जो बताते हैं उनका और उनके साथ रहने वाले का भाग्य कितना उज्वल है. तो चलिए आपको बताते हैं, उन खास चिह्न या निशान के बारे में जो सुख-समृद्धि और धन की तरफ इशारा करते हैं.

कमल या मछली की आकृति

fallback
अगर किसी लड़की के हथेली पर कमल या मछली जैसी आकृति है तो उसका जीवन सुखी होता है. उसे और पति को कभी भी किसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता और अगर ऐसी कोई परेशानी आती भी है तो आसानी से हल भी निकल जाता है.

हाथ में रथ या ध्वज की आकृति

fallback
अगर किसी लड़की हाथ पर रथ या ध्वज बना दिखे तो इसका अर्थ है उसका लाइफ पार्टनर बड़ा अधिकारी होगा. उसका जीवन आराम से गुजरेगा और धन की कोई कमी नहीं रहेगी. जीवनसाथी से उसे पूरा प्यार और सम्मान मिलेगा.

तराजू या हाथी-बैल जैसा निशान
fallback

जिस लड़की के दाहिनी हथेली पर तराजू और बाएं हाथ में हाथी या बैल का निशाल हो, उसकी जीवन सुखमय रहता है. ऐसी लड़कियां ससुराल में राज कर करती है और सुख सुविधाओं की कोई कमी नहीं रहती.

शंख,चंक्र या पद्म का चिन्ह

fallback
जिस लड़की के हाथ में शंख, चक्र या पद्म चिन्ह होता है, उसकी शादी सभ्य परिवार में होती है और उसकी सन्तान बहुत नाम कमाती है. साथ ही परिवार का नाम रौशन करती है. ऐसी महिलाओं की संतान उच्च पद पर आसीन होती है.

गुलाबी या लालिमा वाली हथेली

fallback
जिस लड़की की हथेली गुलाबी या हल्की लालिमा लिए हो साथ ही स्वास्तिक का निशान हथेली पर हो, ऐसी लड़कियों के जीवन में सौभाग्य हमेशा साथ रहता है और कभी किसी चीज की कमी नहीं रहती.

हथेली के बीच त्रिभुज या धनुष

fallback
जिस लड़की की हथेली के बीच में स्पस्ट त्रिभुज या धनुष जैसा निशान होता है, उन्हे हर तरह का सुख मिलता है. ऐसी महिलाएं रानी की तरह रहती हैं और हर सुख भोगती हैं.

(Disclaimer : इस लेख में दी गयी जानकारी मान्यताओं पर आधारित है जिसकी ZeeMedia पुष्टि नहीं करता, अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें )

अन्य खबरें 

Aaj Ka Rashifal : आज गुरुवार को तुला को धन और मकर को मिलेगा प्रमोशन, कन्या का मन होगा उदास

Trending news